मध्यप्रदेश

एमपी में 31000 पदों पर होगी भर्ती, तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों को भरने कवायद शुरू

MP Sarkari Naukri Bharti Niyam
x
एमपी में रिक्त पड़े तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है

MP Government Job 2022: मध्यप्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है कि जिन विभागों में रिक्त पद खाली है उन्हे जल्द-से-जल्द भर जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं ऐलान कर चुके है कि एक लाख पदों पर भर्ती की जाएगी। उसी के तहत तृतीय श्रेणी रिक्त पदों को भरने के कवायद शुरू हो गई है।

31883 पदों पर होगी भर्ती

जानकारी के तहत मध्यप्रदेश के विभिन्न विभागों में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों की काफी कंमी है। तो वही रिक्त पड़े 31883 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया जा रही है। जिससे कर्मचारियों की भर्ती हो सके तो वही युवाओं को रोजगार दिलाने सहित विभाग में स्टाफ की कंमी को पूरा करना है।

एक लाख रोजगार के लिए पहल

ज्ञात हो कि प्रदेश सरकार एक लाख लोगो को रोजगार देने का ऐलान कर चुकी है। उसी के तहत सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों की जानकारी एकत्रित की जा रही है। जिससे सरकार अपने वादे के तहत रोजगार देने के साथ ही खाली पदों को भर सके।

सामान्य प्रशासन विभाग ने भेजा प्रस्ताव

खबरों के तहत सामान्य प्रशासन विभाग ने ज्यादा-से-ज्यादा भर्ती किए जाने के सबंध में वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा है। जिसमें वित्त विभाग ने भर्ती सीमा अधिकतम 5 प्रतिशत बढ़ाने पर अपनी सहमति दी है। नियम के तहत जिन विभागों में स्वीकृत संवर्ग के पद 50 से कम है वहां एक ही बार में भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाना है। जिन संवर्ग में 51 से 500 पद होंगे। वहां इसकी पूर्ति दो चरण में की जानी है। इसके अलावा ऐसे संवर्ग जहां पद 500 से अधिक है। वहां 3 चरणों में भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story