मध्यप्रदेश

एमपी High School में निकली शिक्षकों की भर्ती, शुरू है आवेदन की प्रक्रिया, लास्ट डेट नजदीक

Teachers Salary Hike News
x
MP High School Teacher Recruitment 2023

MP High School Teacher Recruitment 2023: मध्य प्रदेश सरकार स्कूल शिक्षा विभाग तथा मध्यप्रदेश शासन जनजाति कार्य विभाग में उच्च एवं माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। अगर आप इस परीक्षा में शामिल होने की योग्यता रखते हैं तो अवश्य आवेदन करें। आवेदन से जुड़ी हुई सारी जानकारी आपको यहां से प्राप्त हो जाएगी।

कितने पदों पर होगी भर्ती MP High School Teacher Bharti 2023

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा होने वाली की भर्ती के लिए 8720 पद निर्धारित किए गए हैं। हाई स्कूल शिक्षक पदनाम से भर्ती की जाएगी। बताया गया है कि आवेदन ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा।

बताया गया है कि आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 18 मई 2023 है। वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 1 जून 2023 रखी गई है। अभ्यर्थी इस अवधि मे संपूर्ण दस्तावेज के साथ अवश्य आवेदन कर दें।

योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता दसवीं, 12वी तथा किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इस आयु सीमा के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही बताया गया है कि आयु सीमा में विशेष कैटेगरी के व्यक्ति को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवश्यक दस्तावेज के रूप में आवेदन के समय 10वीं 12वीं उत्तीर्ण परीक्षा की अंकसूची, स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र देना होगा।

साथ में बताया गया है कि इन अभिलेखों की एक स्वा प्रमाणित प्रति उपस्थिति के समय देनी होगी। अगर किसी भी दस्तावेज में कोई भी त्रुटि पाई जाती है क्या दस्तावेज असत्य पाए जाते हैं तो नियुक्ति अमान्य की जा सकेगी।

Next Story