मध्यप्रदेश

एमपी में जल्द होगी 22000 अतिथि शिक्षकों की भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी रिक्रूटमेंट प्रोसेस

MP Professor News
x
MP Atithi Shikshak Bharti 2022 News: शिक्षा विभाग ने एमपी की विभिन्न स्कूलों में 22,000 अतिथि शिक्षकों (Guest Teacher) की भर्ती करने का निर्णय लिया है.

MP Guest Teacher Bharti 2022, MP Atithi Shikshak Bharti News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है. शिक्षकों की कमी के चलते प्रदेश की स्कूलों में व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है. इस मुद्दे को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए प्रदेश की विभिन्न स्कूलों में 22,000 अतिथि शिक्षकों (Guest Teacher) की भर्ती करने का निर्णय लिया है.

मध्यप्रदेश में पात्रता परीक्षा पास किए उम्मीदवार सरकार और शिक्षा विभाग से खफा हैं. बता दें कि सरकार और शिक्षा विभाग पर आरोप लग रहा है कि कि वह शिक्षक भर्ती की सुध नहीं ले रहे हैं। बेरोजगार शिक्षकों का कहना है है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 (Shikshak Patrata Pariksha Varg 3) की परीक्षा कई महीने पहले हो चुकी है लेकिन परीक्षार्थी अब तक रिजल्ट (Result) का इंतजार कर रहे हैं इसका रिजल्ट कब आएगा और कब नियुक्तियां होंगी इसका कुछ पता नहीं चल रहा है।

इसी बीच खबर आ रही है कि शिक्षकों की भारी कमी को के चलते प्रदेश सरकार 20000 नए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रहा है बता दें कि इस वक्त प्रदेश की सैकड़ों सरकारी स्कूलों में 40,000 से अधिक अतिथि शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं और अब 20000 नए शिक्षकों की भर्ती की बात सामने आ रही है।

अतिथि शिक्षक भर्ती (MP Guest Teacher Bharti) मामले को लेकर लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक केके द्विवेदी ने जानकारी देते हुए कहा कि अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति जल्द ही हो जाएगी। नियुक्ति के लिए प्रशासनिक अनुमोदन मिल गया है तकनीकी समस्या के कारण आवेदन मांगने में देरी हुई है.

Next Story