मध्यप्रदेश

एमपी महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली भर्ती, अभ्यर्थी योग्यता व आयु सीमा जान लें

Sanjay Patel
10 Dec 2022 7:41 AM GMT
एमपी महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली भर्ती, अभ्यर्थी योग्यता व आयु सीमा जान लें
x
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा भर्ती निकाली गई है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में यह भर्ती किशोर न्याय पद के लिए है।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा भर्ती निकाली गई है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में यह भर्ती किशोर न्याय पद के लिए है। जिसके लिए 1 दिसम्बर से आवेदन की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है। उम्मीदवार 30 दिसम्बर 2022 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एमपी डब्ल्यूसीडीएमआईएस वैकेंसी आयु सीमा

मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग (एमपी डब्ल्यूसीडीएमआईएस) द्वारा किशोर न्याय पद के लिए भर्ती की जानी है। जिसके लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में शासन की गाइड लाइन के अनुसार अभ्यर्थियों को छूट भी प्रदान की जाएगी।

किशोर न्याय पद के लिए योग्यता

एमपी डब्ल्यूसीडीएमआईएस में किशोर न्याय पद में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास यह योग्यता होना आवश्यक है। जिसमें आवेदक को कक्षा हायर सेकेण्ड्री किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए आवेदन निःशुल्क किया जा सकता है। यानी कि सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, ईडब्ल्यूएस, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

एमपी डब्ल्यूसीडीएमआईएस वैकेंसी चयन प्रक्रिया

मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग में किशोर न्याय पद के लिए आवेदन करने के बाद ही अभ्यर्थी इसके लिए आगे होने वाली प्रक्रिया के पात्र माने जाएंगे। आवेदन के बाद अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का मेडिकल किया जाएगा। जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन होंगे। इसके बाद ही अभ्यर्थी की नियुक्ति की जाएगी।

एमपी डब्ल्यूसीडीएमआईएस वैकेंसी आवेदन प्रक्रिया

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा निकाले गए उपरोक्त पद के लिए अभ्यर्थियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसम्बर से प्रारंभ कर दी गई है। उम्मीदवार 30 दिसम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों के आवेदन केवल ऑफलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन में सभी आवश्यक दस्तावेजों को लगाकर अभ्यर्थियों को आवेदन संचालक, महिला एवं बाल विकास कार्यालय विजयराजे वात्सल्य भवन 28ए अरेरा हिल्स भोपाल मध्यप्रदेश पिन कोड-462011 के पते पर भेजना होगा। भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती के नियमानुसार वेतन देय होगा।

Next Story