मध्यप्रदेश

एमपी में 459 पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, जाने आयु-पात्रता

एमपी में 459 पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, जाने आयु-पात्रता
x
एमपी में 459 पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, जाने आयु-पात्रता! Recruitment for 459 posts in MP, will get good salary, know age-eligibility

MP Government Job 2022: बेरोजगारी के इस दौर में मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) ने 459 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी ओपन की है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसे में उम्मीदवार जो नौकरी करना चाहते हैं और निकाले गए पदों के लिए योग्यता रखते हैं व वह अवश्य आवेदन करें। भर्ती के पूर्व आवेदको की लिखित परीक्षा ली जाएगी। जानकारी के अनुसार यह भर्ती एनएचएम मध्य प्रदेश, एमपीपीजीसीएल, आयुष डिपार्टमेंट और मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंट सेंटर के भक्ति शामिल है।

ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (Grenadiers Regimental Center)

जानकारी के अनुसार जबलपुर ग्रेनेडियरस रेजीमेंटल सेंटर (Jabalpur Grenadiers Regimental Center) के लिए कुल 14 पद है। जिसमें कुक के 9 पद, टेलर के 1 पद, नाई का एक पद, चौकीदार का एक पद और सफाई कर्मी का 2 पद शामिल है।

आयु सीमा 18 से 25 वर्ष रखी गई है। वही एससी और एसटी के लिए 5 वर्ष ओबीसी के लिए 3 वर्ष की छूट दी गई है।

आवश्यक योग्यता के लिए इसे भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए।

बात अगर वेतनमान की करे तो चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19900 रुपए महीना लिया जाएगा। वहीं अन्य पदों के लिए लेवल 1 के तहत 18000 रुपए प्रति माह का वेतन निश्चित किया गया है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डाट इन पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं या रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित किया गया है। जिसमें आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की प्रति भेजनी होगी। वही लिफाफे पर पदनाम आवेदन किया जा रहा है अवश्य लिखें।

एनएचएम मध्यप्रदेश के लिए भर्ती

प्रदेश के एन एच एम विभाग में कुल 42 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 मई तक है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना लिंक देख सकते हैं।

अर्ली संविदा इंटरवेंशन कम स्पेशल एजुकेटर के 44 पद तथा संविदा ऑडियोलॉजिस्ट के लिए 38 पद है।

इसके लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु में छूट का लाभ दिया जाएगा।

एमपीपीजीसीएल की भर्ती

एमपीपीजीसीएल मे पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए 8 पद, डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 3 पद तथा ट्रेड अप्रेंटिस के लिए 29 पद रिक्त हैं।

इनमें भर्ती के लिए बीई या बीटेक मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स तथा डिप्लोमा में मैकेनिकल तथा इलेक्ट्रिकल या फिर आईटीआई डिप्लोमा की डिग्री होनी आवश्यक है।

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। जिसमें उनकी डिग्री और डिप्लोमा के अंकों का निर्धारण किया जाएगा। आवेदन के लिए किसी भी तरह का शुल्क निर्धारण नहीं किया गया है।

वही अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को प्रतिमा 9000 की सैलरी ग्रैजुएट अप्रेंटिस में दी जाएगी। डिप्लोमा अप्रेंटिस पर 8000 तथा ट्रेड अप्रेंटिस 8050 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

Next Story