मध्यप्रदेश

एमपी में 3435 पदों पर निकली भर्ती, 23 अप्रैल लास्ट डेट, जाने आयु-पात्रता

HPL Recruitment 2022
x
मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MPPEB) या एमपी व्यापम ग्रुप 3 के तहत सब इंजीनियर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

MP Government Job 2022: यदि आप युवा है और सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपको बता दे की मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MPPEB) या एमपी व्यापम ग्रुप 3 के तहत सब इंजीनियर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

MPPEB

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे एमपीपीईबी (MPPEB) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3435 पदों पर वैकेंसी निकली है. MP Vypam Bharti 2022 के अंतर्गत निकले इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन आरंभ होंगे 9 अप्रैल 2022 से और इन पदों के लिए अप्लाई करने की 23 अप्रैल 2022 अंतिम तारीख है.

ऐसे करे आवेदन

MPPEB के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3435 पदों को भरा जाएगा.

योग्यता

एमपी व्यापम (MP Vyapam) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग है. बेहतर होगा हर पद के विषय में अलग-अलग और विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें.

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल तय की गई है. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 560 रुपये है जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 310 रुपए है.

Next Story