मध्यप्रदेश

एमपी में लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, पटवारी शिक्षक सहित छह निलंबित, 6 को नोटिस जारी, फटाफट देखे

Umaria MP News
x
MP Suspend News: मध्य प्रदेश में अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री के बार बार कहने के बाद भी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं।

MP News: मध्य प्रदेश में अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री के बार बार कहने के बाद भी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। तभी तो लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही में पटवारी शिक्षक सहित 6 लोगों को निलंबित किया गया है। तो वही 6 लोगों को नोटिस जारी की गई है। प्रदेश की राजधानी स्थित भोपाल में भी चिकित्सकों पर बड़ी कार्यवाही की गई है।

चिकित्सकों पर हुई कार्यवाही MP Suspend News

भोपाल के एक चिकित्सक पर सोनोग्राफी करने पर 1 वर्ष की रोक लगा दी गई है। यह कार्यवाही कार्य में लापरवाही बरतने पर की गई। बताया गया है कि उक्त चिकित्सक द्वारा सोनोग्राफी कर रोगी को बताया गया कि उसके पेट में एक शिशु है। जबकि उसके घर में दो शिशु थे। परिजनों की मांग पर यह कार्यवाही की गई है।

अरविंदो मेडिकल कॉलेज के तत्कालीन ब्लड बैंक अधिकारी के पंजीयन को 1 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन पर भी लापरवाही का आरोप है। इनके द्वारा एक मरीज को गलत ब्लड चढ़ाने के मामले में दोषी पाया गया।

पटवारी निलंबित
MP Suspend News

नीमच में जीरन थाना क्षेत्र निवासी बलवंत दास बैरागी ने 10 नवंबर को आत्महत्या कर ली थी। उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला। पटवारी पर परेशान करने का आरोप से संबंधित सुसाइड नोट मिला। परिजन कार्यवाही की मांग करते हुए 50 लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए थे। ऐसे में पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

शिक्षक हुआ निलंबित MP Suspend News

सागर जिले के बीना के मुड़िया देवरा गांव का है। वहां के एक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक समीम खान पर गंभीर आरोप लगे। उस पर आरोप था कि शिक्षक द्वारा नौकरानी को अपने प्रेम जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन करवाया गया। साथ ही उसकी बेटी का भी धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाया जाता रहा। घटना की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है तो वही जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

Next Story