मध्यप्रदेश

Bhopal: स्कूल बस में 3 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म, एक्शन में सरकार, स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज

Bhopal: स्कूल बस में 3 वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म, एक्शन में सरकार, स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज
x

बिल्लबोंग स्कूल 

MP Bhopal News: एमपी के भोपाल में संचालित हाई प्रोफाइल बिल्लबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज.

MP Bhopal News: 3 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ स्कूल बस में चालक के द्वारा किए गए दुष्कर्म मामले को लेकर सरकार सख्त एक्शन ले रही तो वहीं अधिकारी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भोपाल के हाई प्रोफाइल बिल्लबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल (Billabong High International School) के चेयरमैन नजम जमाल, डायरेक्टर ऑपरेशन फैजल अली, प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल और ट्रांसपोर्ट मैनेजर सैय्यद बिलाल के खिलाफ धारा 188, पाक्सो एक्ट-21 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

महिला थाना में मामला दर्ज

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक महिला थाना में चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बस में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का उल्लंघन पाया गया है। जिसके तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्कूल मैनेजमेंट ने सीसीटीवी रिकॉर्ड उपलब्ध नही कराया तो वहीं जांच में यह भी पाया गया कि डीवीआर का बॉक्स खाली है। यानी पुलिस चाहे भी तो डाटा रिकवर नहीं कर सकती।

सीएम शिवराज का आदेश, अधिकारियों में एनर्जी

मासूम बच्ची के साथ घटी घटना को लेकर सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) ने खुले मंच से कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए अधिकारियों को फ्री हैंड किया है। जिसके बाद एसआईटी (SIT) की टीम गठित की गई है और अधिकारी लगातार एक्शन ले रहे है। अधिकारियों की अलग-अलग 3 गाड़ियां स्कूल पहुंची और बस का जीपीएस डाटा जब्त कर लिया है।

बाल आयोग का दावा

मध्य प्रदेश बाल आयोग ने दावा किया है कि राजधानी में नीलबड़ स्थित बिल्लबोंग स्कूल (Billabong School) में पढ़ने वाली मासूम बच्ची के साथ बस ड्राइवर ने एक बार नहीं, बल्कि इसके पूर्व भी ज्यादती की थी। इसके अलावा दो और बच्चियों के कपड़े बस में बदले जा चुके हैं। आयोग ने स्कूल प्रबंधन, टीचर, कर्मचारियों और प्रिंसिपल सहित 20 लोगों से 8 घंटे तक पूछताछ की।

Next Story