मध्यप्रदेश

राजस्थान: जयपुर में एमपी के 3 सूफा आतंकी गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट करने का प्लान था

राजस्थान: जयपुर में एमपी के 3 सूफा आतंकी गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट करने का प्लान था
x
Rajasthan: मध्य प्रदेश में देशद्रोही संगठन सुफा के आतंकी सीरियल बम ब्लास्ट करने के लिए जयपुर गए थे

Rajasthan: राजस्थान के जयपुर को सूफा आतंकी संगठन के आतंकवादी दहलाने की पूरी तैयारी कर चुके थे. लेकिन राजस्थान पुलिस ने आतंकियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया। राजस्थान पुलिस ने बुधवार को चित्तौरगढ़ के निम्बाहेड़ा में मध्य प्रदेश के सूफा आतंकी संगठन के 3 आतंकियों को पकड़ा है। जिनकी कार से बम बनाने का सामान, टाइमर और 12 किलो RDX बरामद हुआ है।

तीनों पकडे गए आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और देशद्रोही संगठन सूफा के आतंकी मेंबर में से एक हैं. कई दिनों तक यह आतंकी संगठन एक्टिव नहीं था लेकिन एक बार फिर से सूफा के आतंकी दहशत फैलाने के लिए सक्रीय हो गए हैं.

जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने का प्लान था

पड़के गए आरोपी निमाहेड़ा में बम बनाकर दूसरे आतंकियों के हवाले करने वाले थे. जो जयपुर शहर के 3 इलाकों में प्लांट कर सीरियल ब्लास्ट करने वाले थे. लेकिन यह अच्छा हुआ कि राजस्थान पुलिस ने उन्हें घटना के पहले ही पकड़ लिया। इस मामले में अब राजस्थान और मध्य प्रदेश की ATS टीम बुधवार को निम्बाहेड़ा पहुंची।

उदयपुर के आईजी हिंगलाज दान ने बताया कि पकडे गए आरोपियों ने नाम जुबेर, अल्तमस और सर्फुद्दीन उर्फ़ सैफुल्ला है. ये रतलाम से भागकर निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में छिपे हुए थे. राजस्थान में इन आतंकियों के पकडे जाने के बाद एमपी के रतलाम से भी 2 आतंकी अरेस्ट किए गए हैं.

सूफा आतंकी संगठन के बारे में कुछ जान लीजिये

यह मध्यप्रदेश का देशद्रोही आतंकी संगठन है। जिनका मकसद वही है जो हर आतंकी संगठन का होता है मतलब 'गजवा ए हिन्द' काफिरों को मारो, दहशत फैलाओ। साल 2012 में यह संगठन एमपी के रतलाम से एक्टिव हुआ था इसके बाद साल 2014 में आतंकियों ने बजरंग दल के नेता कपिल राठौर, उनके होटल के कर्मचारी पुखराज और कांग्रेस नेता यास्मीन शेरानी की हत्या की थी. वहीं साल 2017 में तरुण सांखला की हत्या की थी.

Next Story