मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के इस जिले में बारिश का कहर, सड़क, रेल पटरी, बाजार, जहां देखों हर जगह सिर्फ पानी ही पानी

Sandeep Tiwari
20 Sep 2021 2:38 AM GMT
मध्य प्रदेश के इस जिले  में बारिश का कहर, सड़क, रेल पटरी, बाजार, जहां देखों हर जगह सिर्फ पानी ही पानी
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में बारिश कहर बरपा रही है। आलम यह है की हर तरफ़ पानी ही पानी है।

रतलाम जिले (Ratlam District) में रविवार सुबह 5ः00 बजे से शुरू हुई आफत भारी बारिश में चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी दिखने लगा। क्या सड़क क्या रेल की पटरिया हर जगह बारिश के पानी का कब्जा हुआ दिख रहा है। पानी का रेला सडक और रेल की पटरी पर सवार होकर सरपट दौड़ता दिख रहा है। इस मूसलाधार बारिश मैं लोगों के घरों में भी पानी भर गया। कई जगह लोग पानी बाहर निकालते हुए देखे गए।

मुस्तैदी के साथ जुटा प्रशासन

वहीं प्रशासन मुस्तैदी के साथ लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कह रहा है। नदी नालों के आसपास बसे लोगों को बाहर निकालने वह उनके रहने खाने का प्रबंध प्रशासन ने हाथों में लिया हुआ है।

इन जगहों पर भरा पानी


शहर के न्यू रोड, पावर हाउस रोड, अजंता टॉकीज के सामने की सड़क में पानी भरा हुआ है। जहां से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। वही शास्त्री नगर, पीएनटी कॉलोनी, चौमुखी पुल सही और भी रिहायशी इलाकों में पानी भरा हुआ है।

रेलवे ट्रैक हुआ जलमग्न

रतलाम रेलवे स्टेशन (Ratlam Railway Station) का ट्रैक पानी में डूब गया है। ऐसे में दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर यातायात बंद है। आधा दर्जन यात्री गाड़ियों को अलग-अलग दूसरी जगहों पर रोका गया है।

चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी


रतलाम में हुई बारिस का वर्णन अगर शब्दों में किया जाए तो यही कहा जा सकता है कि जिधर नजर दौड़ाई जाए चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी नजर आता है। रतलाम रेलवे स्टेशन की पटरियां पानी में पूरी तरह से डूबी हुई हैं। बात अगर घास बाजार की करें तो वहां की सड़कों पर घुटने भर पानी भरा हुआ है। खेरादीवास क्षेत्र में हालात कुछ ऐसे हैं की सड़कों का पानी लोगों के घरों में बैठकर घुस रहा है।वहीं चांदनी चौक के सड़कों की हालत अच्छी नहीं है। वाहनों के पहिए सड़क पर भरे पानी में आधे डूब जाते हैं। पीएनटी कॉलोनी व सैलाना बस स्टैंड क्षेत्र में कि जलभराव है। रामनगर क्षेत्र में लगातार पानी का स्तर बढ़ रहा है।

वही कसाई मंडी का बुरा हाल है। यहां तो सड़क पर कमर के बराबर पानी भरा हुआ दिख रहा है। ऐसे में लोग पानी से बचने के लिए घर के दूसरे महले पर सामान शिफ्ट कर रहे हैं। पानी की तेज धार में पुल पार करते समय शिवपुर गांव में एक हादसा हो गया। लेकिन गनीमत यह रही की कार सवार सुरक्षित बाहर निकल आया। लेकिन उसकी कार रपटा पार करने में बह गई। वही सैलाना बस स्टैंड क्षेत्र में कार के साइलेंसर में पानी भर जाने से वह बीच सड़क में फंस गई।


जानकारी मिली है के करमदी गांव में नदी नाले उफान पर हैं। मोमिनपुरा में जलभराव इतना बढ़ा कि लोगों के घरों में पानी भर गया है। तेज बारिश का ही असर है कि धोलावाड़ डैम का जल स्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में उसके कई फाटक खोले गए हैं। निचले इलाके के लोगों को बांध का पानी आने की सूचना पहले ही दी गई है।

Next Story
Share it