मध्यप्रदेश

एमपी में बारिश का कहर, प्रदेश के 6 जिलों के स्कूल बंद

Weather Forecast News
x
MP Weather Forecast: लगातार बारिश की वजह से प्रदेश के 5 जिलों के स्कूलों को बंद करना पड़ा है।

MP Weather Forecast: इस समय मेघ मध्य प्रदेश पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो चुके हैं। कुछ समय से चल रही लगातार बारिश की वजह से प्रदेश के 5 जिलों के स्कूलों को बंद करना पड़ा है। वहीं बाढ़ की वजह से नदियां उफान पर है। कई पुल डूबे हुए हैं। एहतियात के तौर पर प्रशासन की टीमें लगातार बनाए हुए। वही पता चल रहा है कि एक पुल धस गया है। कई बांधों से पानी छोड़े जा रहे हैं।

इन 5 जिलों की स्कूल बंद

लगातार हो रही बारिश की वजह से मध्य प्रदेश के भोपाल, सीहोर, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन और नर्मदा पुरम के स्कूल बंद किए गए हैं। यह निर्णय प्रशासन को बाढ़ की स्थिति को देखते हुए लेना पड़ा है। लगातार 48 घंटों से हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के इन जिलों में नदी नाले उफान पर है। वहीं क्षेत्रों में जलभराव होने की वजह से 16 अगस्त को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

भोपाल कलेक्टर ने जारी किया आदेश

भोपाल कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए तथा ट्विटर के माध्यम से भी लोगों को स्कूल बंद होने की जानकारी दी है। कलेक्टर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भोपाल जिले में हो रही लगातार बारिश और अतिवृष्टि को देखते हुए तथा बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर समस्त शासकीय, अशासकीय, नवोदय, सीबीएसई और संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल तथा हायर सेकेंडरी विद्यालयों में 16 अगस्त को अवकाश घोषित किया जाता है। इसी तरह अन्य जिलों के कलेक्टरों ने भी आदेश जारी किया है।

भदभदा के 11 गेट खुले

भारी बारिश के चलते भदभदा के 11 गेट तथा कलियासोत जला से के 13 गेट खोले गए हैं। वही पता चल रहा है कि कोलार से भी पानी छोड़ा जा रहा है। सामान्य तौर पर बताया जा रहा है कि अब तक 1 जून से अब तक में 24 इंच बरसात होनी चाहिए। यह सामान्य आंकड़ा है। लेकिन करीब 75 प्रतिशत ज्यादा पानी गिर चुका है। चल रहा है कि बरगी बांध के 13 गेट खोले गए हैं। अभी भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

धंस गया 5 करोड़ का पुल

बारिश के बीच बीना नदी पर बना पुल धंस गया है। फुल के दब जाने से बेगमगंज इलाके से संपर्क टूटा हुआ है। बताया जाता है कि इस पुल के निर्माण में करीब 5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। पुल के धसने के बाद स्थानीय लोगों ने कहा के पुल बनते समय काफी अनियमितता बरती गई। शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसका परिणाम है कि करोड़ों रुपए पानी में बह गए।

Next Story