मध्यप्रदेश

MP में पहली बार 52 में से 50 जिलों में बारिश, अगले 24 घंटे तक 34 जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

Aaryan Puneet Dwivedi
15 Sep 2021 1:58 PM GMT
MP में पहली बार 52 में से 50 जिलों में बारिश, अगले 24 घंटे तक 34 जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी
x

Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

अगले 24 घंटे मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश होती रहेगी. बुधवार को राज्य के 52 में से 50 जिलों में बारिश जारी है. ऐसा पहली बार हुआ है.

भोपाल. मध्यप्रदेश में दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. पहली बार ऐसा हुआ है कि बारिश ने राज्य के 52 में से 50 जिलों को भिगोया हो. सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 24 घंटे में प्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट ()जारी किया है.

बुधवार को मध्यप्रदेश के 52 में से 50 जिलों में बारिश हुई है. यह पहली बार है कि एक दिन की बारिश में राज्य के समूचे जिले भीगे हो. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे इसी तरह का मौसम रहेगा. साथ ही विभाग ने 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. इधर राजधानी भोपाल में भी दोपहर तेज बारिश हुई है.

10 संभागों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले 24 घंटों में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा समेत 10 संभागों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने मध्यप्रदेश के 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक़ रीवा, सतना, नरसिंहपुर, सागर, दतिया, भिंड और छतरपुर में भारी से भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि सीधी, सिंगरौली, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुरकलां, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, बैतूल और हरदा जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही सागर, रीवा, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, शहडोल, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों में कहीं-कहीं तेज पानी गिर सकता है.

Next Story
Share it