मध्यप्रदेश

एमपी में 24 घंटे बाद मवाठा की बारिश, ग्वालियर, महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में गलन वाली ठंड, कोल्ड वेव के आसार

MP Weather News
x
MP Weather News: एमपी में लगातार बढ़ रहा ठंड का प्रभाव

MP Weather Forecast: जम्मू-कश्मीर राज्य से आ रही बर्फीली हवाओ के चलते ग्वालियर, महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। रात का तापमान कंम होने के कारण गलन भरी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। तो वही मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 21 दिसंबर के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में मवाठा की बारिश होगी। जिससे ठंड का प्रभाव और बढ़ेगा।

स्थिर हुआ तापमान

मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों तापमान स्थिर है, यू कंहा जाए कि ठंड सेट हो गई है। जिससे अब तापमान में ज्यादा अंतर नही आएगा, हांलाकि अभी ठंड का उथल-पुथल रहेगा और बादल आने से कुछ राहत होगी तो वही सर्द हवाएं सताएगी।

5 डिग्री तक पहुचा पारा

ग्वालियर, महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में रात का पारा 5 डिग्री से 9 डिग्री के बीच चल रहा है। भोपाल में यह 10 डिग्री और इंदौर में 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। ग्वालियर, जबलपुर, सागर और इसके आसपास के इलाकों में तापमान 9 डिग्री या इससे नीचे रह सकता है।

बन रहे कोल्ड वेव के आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिसंबर के अंत तक ठंड का असर तेज हो सकता है, यानि कि कई क्षेत्रों में कोल्ड वेव की स्थित बन सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि शहडोल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों में इस बार न्यूनतम तापमान अपेक्षाकृत ज्यादा ठंडे रहने वाले हैं। रात का तापमान यहां औसतन 1 से 2 डिग्री कम रहेगा। रात का तापमान ज्यादा गिरने से यहां पर कोल्ड वेव रहेगी, यानी रात और दिन में यहां शीतलहर का असर रहेगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story