मध्यप्रदेश

एमपी: रेलवे की विजिलेंस टीम ने दी दबिश, अवैध ई-टिकिट काउंटर का संचालक गिरफ्तार

एमपी: रेलवे की विजिलेंस टीम ने दी दबिश, अवैध ई-टिकिट काउंटर का संचालक गिरफ्तार
x
Satna MP News: पश्चिम मध्य रेलवे की विजिलेंस टीम ने मैहर में दबिश देकर एक फर्जी ई-टिकिट काउंटर का भंडाफोड़ करते हुए ऑनलाइन सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया है।

Satna MP News: पश्चिम मध्य रेलवे की विजिलेंस टीम ने मैहर में दबिश देकर एक फर्जी ई-टिकिट काउंटर का भंडाफोड़ करते हुए ऑनलाइन सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया है। गौरतलब है कि पश्चित मध्य रेलवे के सीपीआरओ की माने तो अपराध खुफिया शाखा जबलपुर की निगरानी में विजिलेंस टीम ने मैहर में दबिश देकर एक अवैध ई- टिकिट काउंटर का खुलाशा किया है।

यह काउंटर मैहर कटनी रोड़ पर सुप्रिया एमपी ऑनलाइन के नाम से चलाया जा रहा था। टीम ने इसके संचालक अक्षय कुशवाहा निवासी हरदुआ कला को भी पकड़ लिया है। गिरफ्तार युवक को विजिलेंस टीम ने आरपीएफ की मैहर आउट पोस्ट के सुपुर्द कर दिया है। दुकान से कम्प्यूटर सिस्टम, एक चालू ई-टिकिट तथा 51 उपयोग हो चुकी टिकिटों का विवरण विजिलेंस टीम के हांथ लगा है।

अवैध तरीके से ई-टिकिट बना रहा था आरोपी

बताया गया है कि मैहर कटनी रोड में सुप्रिया ऑनलाइन नाम से सेंटर संचालित करने वाले अक्षय कुशवाहा ने अपनी पर्सनल आईडी बना रखी थी। इसी आईडी के जरिए वह रेलवे की ई-टिकिटें अवैध रूप से बना कर गैर कानूनी कारोबार कर रहा था। रेलवे की विजिलेंस को इसकी सूचना मिली थी। सूचना की तस्दीक के बाद टीम ने मैहर में दबिश देकर अवैध टिकट काउंटर के खिलाफ कार्रवाई की। सीपीआरओ ने बताया कि यह कार्रवाई रेलवे के ऑपरेशन उपलब्ध के तहत की गई है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व भी विजिलेंस टीम ने मैहर के रेलवे टिकट काउंटर में दबिश देकर टिकट के दलाल पकडे़ थे। सूत्रों की माने तो मैहर और सतना क्षेत्र मे टिकट के दलाल अनाधिकृत रूप से काफी सक्रिय है। रेलवे की विजिलेंस टीम को काफी समय से इसकी सूचना मिल रही थी। जिसके बाद टीम ने आपरेशन उपलब्ध के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध ई-टिकट काउंटर में दबिश देकर संचालक को गिरफ्तार किया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story