मध्यप्रदेश

Railway News: धौलपुर-मुरैना के बीच मिट्टी बह जाने से रेलवे ट्रैक धंसा, कई ट्रेनें प्रभावित

Sanjay Patel
10 Sep 2023 9:11 AM GMT
Railway News: धौलपुर-मुरैना के बीच मिट्टी बह जाने से रेलवे ट्रैक धंसा, कई ट्रेनें प्रभावित
x
MP News: धौलपुर-मुरैना के बीच रेलवे ट्रैक धंस गया, जिससे कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ट्रैक धंसने की वजह भारी बारिश को बताया गया है।

धौलपुर-मुरैना के बीच रेलवे ट्रैक धंस गया, जिससे कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ट्रैक धंसने की वजह भारी बारिश को बताया गया है। बारिश से पटरी के नीचे की मिटृटी खिसक गई और यह स्थिति निर्मित हुई। ऐसे में कई ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। दिल्ली और भोपाल से आने-जाने वाली सभी ट्रेनें रुकी हुई हैं। शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है।

सुबह से ट्रेनों की आवाजाही है ठप

चंबल इलाके में बीती रात्रि तेज बारिश हुई। जिससे चंबल नदी के बीहड़ों में बने हेतमपुर रेलवे स्टेशन के आसपास पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई। ऐसे में ग्वालियर और आगरा ट्रैक पर सुबह से ही ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई। नई दिल्ली से ग्वालियर की ओर आने वाली राजधानी और भोपाल की तरफ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस धौलपुर स्टेशन पर ही खड़ी है। ऐसे में यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शताब्दी एक्सप्रेस में बीजेपी सांसद और भोजपुरी फिल्म स्टार मनोज तिवारी भी अटके हुए हैं। वह भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए ग्वालियर जा रहे हैं।

भारी बारिश से निर्मित हुई स्थिति

सूत्रों के मुताबिक भारी बारिश के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है। यहां बीती रात तेज बारिश होने के कारण चंबल नदी के आसपास हेतमपुर रेलवे स्टेशन के समीप पटरियों के नीचे से मिट्टी बह गई। रेल विभाग को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो दिल्ली की ओर से आने वाले अप ट्रैक का ट्रैफिक तत्काल रोक दिया गया। दिल्ली की ओर से सुबह महत्वपूर्ण ट्रेन आती हैं। रेलवे ट्रैक में दिक्कत की सूचना मिलते ही पहले राजधानी और फिर भोपाल जाने वाले शताब्दी एक्सप्रेस को तत्काल धौलपुर रेलवे स्टेशन पर ही रुकवा दिया गया। वहीं ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की काफी भीड़भाड़ है। यहां से शताब्दी से बड़ी संख्या में यात्री भोपाल और झांसी जाते हैं। ऐसे में उनमें भी बेचैनी साफ देखी जा रही है।

Next Story