मध्यप्रदेश

Railway News: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेन इस अवधि में फिर से रहेंगी रद्द

Sanjay Patel
15 Sep 2023 7:24 AM GMT
Railway News: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेन इस अवधि में फिर से रहेंगी रद्द
x
MP News: एमपी के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा-बिलासपुर तथा रीवा-चिरमिरी के दिन सुधर नहीं पा रहे हैं। इन ट्रेनों को आगामी कुछ अवधि के लिए रेलवे द्वारा पुनः निरस्त किया गया है।

एमपी के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रीवा-बिलासपुर तथा रीवा-चिरमिरी के दिन सुधर नहीं पा रहे हैं। इन ट्रेनों को आगामी कुछ अवधि के लिए रेलवे द्वारा पुनः निरस्त किया गया है। हाल ही में रीवा रेलवे स्टेशन में कराए गए नॉन इंटरलॉकिंग के बाद बिलासपुर-शहडोल रेल खंड में नॉन इंटरलॉकिंग और अब न्यू कटनी जंक्शन यार्ड रीमाडलिंग का कार्य की वजह से रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली नियमित गाड़ी बिलासपुर तथा साप्ताहिक ट्रेन चिरमिरी प्रभावित रहेगी।

14-14 ट्रिप के लिए रहेंगी निरस्त

पश्चिम-मध्य रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रीमाडलिंग का कार्य के चलते निर्धारित तिथि में प्रारंभिक स्टेशन से प्रस्थान करने व टर्मिनेट होने वाली कुछ गाड़ियों को निरस्त किया गया है, तो वहीं कुछ गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से भी चलाई जाएंगी। जिसकी संख्या 11 बताई गई है। वहीं दूसरी तरफ रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 18247 बिलासपुर से चलकर नियमित रूप से रीवा चलने वाली एक्सप्रेस गाड़ी को 20 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक 14 ट्रिप के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। इसी तरह रीवा से चलकर बिलासपुर की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या 18248 को 21 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक 14 ट्रिप के लिए निरस्त कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में उन यात्रियों को खासा नुकसान पहुंचेगा जो तीज पर्व के बाद गणेश पूजा में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की यात्रा चिरमिरी तथा बिलासपुर के माध्यम से पूरी करने के लिए उक्त अवधि में पूर्व से रिजर्वेशन कराए हुए थे।

वापस की जाएगी राशि

दो माह के भीतर तीसरी बार रीवा से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर तथा चिरमिरी की ओर चलने वाली एक्सप्रेस तथा साप्ताहिक ट्रेन लगातार ट्रैक से बाहर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ 20 सितम्बर से 4 अक्टूबर के बीच उक्त दोनों गाड़ियां एक बार फिर 14 ट्रिप के लिए निरस्त कर दी गई हैं। ऐसी स्थिति में उन यात्रियों द्वारा जिन्होंने उक्त अवधि में रिजर्वेशन करा रखा है, उनकी राशि वापसी का काम रेलवे द्वारा शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए स्टेशन में भी व्यवस्था बनाई गई है।

Next Story