मध्यप्रदेश

रेलवे की सौगात: यात्रियों को मात्र ₹20 मिल रहा भर पेट भोजन तो ₹3 में पानी, एमपी के कई रेलवे स्टेशन पर सेवा हुई शुरू

Railway Jab Ahar Yojana
x
Railway Jab Ahar Yojana: रेलवे समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा माध्यम है। रेलवे समस्तजनों की आकांक्षाओं को पूरा करने का भरसक प्रयास करती है।

Indian Railways Jan Ahar Yojana: रेलवे समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा माध्यम है। रेलवे समस्तजनों की आकांक्षाओं को पूरा करने का भरसक प्रयास करती है। इस सम्बन्ध में रेल यात्रियों को कम मूल्य पर पौष्टिक और स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में यात्रियों के रेलवे न

रेलवे दे रहा बेहद सस्ता भोजन

बता दें की रेलगाड़ियों के सामान्य डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों को सस्ता खाना, स्नैक्स/ कॉम्बो मील और किफायती दर पर पैक्ड पेयजल की सेवा प्रदान करने के लिए प्लेटफॉर्म पर सामान्य श्रेणी के डिब्बों के लगने के निकट सस्ता खाना, स्नैक्स/कॉम्बो मील का प्रावधान किया गया है। 20 रुपए के मूल्य पर उपलब्ध कराये जाने वाले " इकोनॉमी मील" के अन्तर्गत सात पूरियां (175 ग्राम), आलू की सूखी सब्जी (150 ग्राम) और अचार होता है। 50 रुपए मूल्य पर उपलब्ध कराये जाने वाले 350 ग्राम के स्नैक्स मील के अंतर्गत साऊथ इंडियन राइस अथवा राजमा/छोले-चावल अथवा खिचड़ी अथवा कुलचे / भटूरे-छोले अथवा पाव भाजी अथवा मसाला डोसा होता है। पैक्ड पेयजल 01 ग्लास (200 एमएल) 03 रूपये के मूल्य पर उपलब्ध कराया जाता है।

एमपी के इन स्टेशन पर सेवा शुरू

पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मण्डल के सागर, सतना एवं पिपरिया स्टेशनों पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एन्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के माध्यम से जान आहार के तहत रेलयात्रियों को स्वच्छ रूप से तैयार किया गया पौष्टिक "इकोनॉमी मील" उपलब्ध कराया जा रहा है। "इकोनॉमी मील” की गुणवत्ता और स्वच्छता को बनाये रखने के लिए निगरानी भी की जा रही है।

Next Story