मध्यप्रदेश

Railway Board Orders: रीवा एक्सप्रेस सहित इन 7 जोड़ी ट्रेनों में मिलेंगे जनरल टिकट

Delhi Ashoknagar Train News
x
Railway Board Orders: जैसे-जैसे कोरोना का ग्राफ नीचे की ओर जा रहा है वैसे वैसे हालात सामान्य होते जा रहे हैं। सरकार ने जहां नाइट कर्फ्यू हटा कर लोगों को राहत दी वही रेलवे ने भी अपने कुछ नियमों में फेरबदल किए हैं।

Railway Board Orders: जैसे-जैसे कोरोना का ग्राफ नीचे की ओर जा रहा है वैसे वैसे हालात सामान्य होते जा रहे हैं। सरकार ने जहां नाइट कर्फ्यू हटा कर लोगों को राहत दी वही रेलवे ने भी अपने कुछ नियमों में फेरबदल किए हैं। चल रही है कि रेलवे प्रशासन ने अपने साथ जोड़ी ट्रेनों में जनरल टिकट देना शुरू कर दिया है। जिससे गरीब तबके के यात्रियों को बहुत बड़ी सुविधा प्राप्त हुई है।

मिलती थी रिजर्वेशन पर टिकट

कोरोना की वजह से रेलवे ने जनरल डिब्बे में भी रिजर्वेशन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इसमें यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। एक तो यात्रियों को जनरल बोगी यात्रा करने पर भी ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे थे तो वही। साथ में जैसे ही सीट समाप्त हो जाती थी रिजर्वेशन बंद कर दिया जाता था। जिससे लोगों को यात्रा करने में परेंशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेगों को आने-जाने में भारी समस्या हो रही थी।

इन ट्रेनों में शुरू हुआ जनरल टिकट

जानकारी के अनुसार रेलवे ने लोगों की असुविधा दूर करते हुए आरक्षित टिकट देना शुरू कर दिया है। इसमें रीवा से महू के बीच चलने वाली रीवा एक्सप्रेस, जबलपुर इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस, भोपाल महू इंटरसिटी एक्सप्रेस, कोटा-इंदौर शामिल है। इन ट्रेनों में अब गरीब यात्री सामान्य टिकट लेकर सस्ती यात्रा कर सकते हैं।

Next Story