मध्यप्रदेश

MP में 262 KM की बिछेगी रेल लाइन, इन जिलों से गुजरेगी ट्रेन, मात्र ₹80 लगेगा किराया, देखे कही आपके एरिया का नाम तो नहीं....

Bhopal Ramganjmandi Rail Line
x

Bhopal Ramganjmandi Rail Line

MP Rail Line: मध्य प्रदेश में रेलवे द्वारा तेजी से चौतरफा विकास किया जा रहा है. ऐसे में Bhopal Ramganjmandi Rail Line साल 2024 तक नई रेल लाइन बनना शुरू हो जाएगी.

Bhopal Ramganjmandi Rail Line | Ramganj Mandi Bhopal Rail line Project: मध्य प्रदेश में रेलवे द्वारा तेजी से चौतरफा विकास किया जा रहा है. ऐसे में Bhopal Ramganjmandi Rail Line साल 2024 तक नई रेल लाइन बनना शुरू हो जाएगी. रेल लाइन बनने का काम शुरू हो चूका है. Ramganj Mandi Bhopal Rail line शुरू होने से यात्रियों को बेहद ख़ुशी मिलने वाली है. क्योकि इस रेल लाइन बनाने से पैसे की बचत के साथ-साथ एमपी और राजस्थान से रेलवे में सफर करने वालों का समय भी बच सकेगा.

इन जिलों से गुजरेगी ट्रेन MP Rajasthan Railway line Project

भोपाल से रामगंजमंडी की दूरी करीब 262 किलोमीटर है. ऐसे में भोपाल-रामगंजमंडी रेल लाइन बनने के बाद ट्रेन प्रदेश की राजधानी भोपाल, राजगढ़ में श्यामपुर, दोराहा, ब्यावरा, नरसिंहगढ़, कुरावर, मुबारकगंज, निशातपुरा होते हुए कई जिलों से गुजरेगी. बताते चले की अभी बस से करीब 3 से साढ़े तीन घंटे का वक्त लग जाता है.

Ramganj Mandi Bhopal Rail line नई रेल लाइन शुरू होने के बाद यह समय घट कर 1.5 घंटे हो जाएगा. साथ ही यह रेल लाइन राजगढ़ से खिलचीपुर होते हुए भोजपुर, घाटोली, इकलेरा, जूना खेड़ा, झालरापाटन से रामगंजमंडी जाएगी और यही वजह है कि इस रेल लाइन से राजस्थान के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा.

खर्च होगा बेहद कम

राजगढ़ के लोगों को भोपाल जाना होता है तो उनके 180 से 190 रुपये खर्च हो जाते हैं. साथ ही ब्यावरा के यात्रियों का भोपाल आने पर लगभग 150 रुपये खर्च होते हैं. इस रेल लाइन के शुरू हो जाने के बाद यात्रियों का किराया महज 70 से 80 रुपये ही लगेगा.

Next Story