मध्यप्रदेश

एमपी के गर्ल्स कॉलेज के एग्जाम में सेक्स लाइफ को लेकर पूछे गए सवाल, परीक्षा कराई गई निरस्त

mp khandwa news
x
एमपी के खंडवा जिले में संचालित एक गर्ल्स कॉलेज का पेपर बना चर्चा में

Khandwa MP News: परीक्षाओं में आपत्तिजनक सवाल समय-समय पर आते रहे है, लेकिन इस बार मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में संचालित एक गर्ल्स कॉलेज के एग्जाम में जिस तरह से सवाल किए गए है उसे लेकर कॉलेज की छात्राओं ने आपत्ति जताई है। पूछे गए सवाल को लेकर जहाँ विवाद हो गया है वही इस तरह के सवाल अब चर्चा के विषय बन गए है। जानकारी के तहत खंडवा के गर्ल्स कॉलेज में पर्सनालिटी डेवलपमेंट सब्जेक्ट में प्रथम वर्ष की छात्राओं का टेस्ट लेने के लिए पेपर तैयार किया गया था।

सेक्स लाइफ को लेकर पूछे गए सवाल

गर्ल्स कॉलेज के इंटरनल एग्जाम में जो प्रश्न किए गए है वह सेक्स लाइफ को लेकर किए गए है, हांलाकि परीक्षा के पूर्व ही पेपर आउट हो गया और कॉलेज के प्राचार्य ने इस पर तत्काल एक्शन लेते हुए परीक्षा रोक दी। कॉलेज प्राचार्य डॉ. एके चौरे का कहना है, मनोविज्ञान सेक्शन में इन सवालों का जिक्र है। कॉलेज की छवि खराब करने के लिए शिकायती आवेदन दिया गया है। इसमें किसी प्रोफेसर का हाथ है।

छात्राओं ने लिखा जबाब देने में आ रही शर्म

छात्राओं ने शिकायत में बताया कि पर्सनालिटी डेवलपमेंट सब्जेक्ट में साइकॉलोजी की एक बुक से सवाल लिए गए। ये सिलेबस से हटकर हैं। सवाल क्लिनिकल हैं। यानी कि यह क्लिनिकल टेस्ट के सवाल होते हैं, जो मरीजों से पूछे जाते हैं। सवाल इतने आपत्तिजनक और अश्लील हैं कि इनके जवाब देने में शर्म आ रही है। ये छात्राओं की गरिमा के खिलाफ है।

Next Story