मध्यप्रदेश

Lokayukta Action: एमपी में सीएम राइज स्कूल के पीटीआई 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए, यह है मामला

Sanjay Patel
22 Aug 2023 10:14 AM GMT
Lokayukta Action: एमपी में सीएम राइज स्कूल के पीटीआई 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए, यह है मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला टीकमगढ़ जिले का प्रकाश में आया है। जिसमें सीएम राइज स्कूल के घूसखोर पीटीआई को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है।

मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला टीकमगढ़ जिले का प्रकाश में आया है। जिसमें सीएम राइज स्कूल के घूसखोर पीटीआई को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है। लोकायुक्त की इस कार्रवाई के दौरान स्कूल परिसर में अफरा तफरी का माहौल निर्मित रहा।

जुलाई महीने का हस्ताक्षर कराने मांगी थी रिश्वत

सागर लोकायुक्त टीम ने एक बार फिर रिश्वतखोर शासकीय सेवक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। सागर लोकायुक्त एसपी योगेश्वर शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार टीकमगढ़ जिला अंतर्गत खरगापुर तहसील में स्थित सीएम राइज स्कूल में पदस्थ अतिथि शिक्षक वर्ग-1 देवी दयाल साहू ने एक शिकायती आवेदन उनके कार्यालय में दिया था। फरियादी ने सीएम राइज स्कूल में पदस्थ पीटीआई अरुण कुमार जैन पर रिश्वत मांगे जाने के आरोप लगाए थे। फरियादी के मुताबिक पीटीआई ने उनसे रजिस्टर में जुलाई महीने के सिग्नेचर कराने के बदले में 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी।

स्कूल कार्यालय में रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

लोकायुक्त सागर को रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने के बाद टीम ने इसकी सत्यता का पता लगाया। इस संबंध में जब रिश्वत मांगने का प्रमाण लोकायुक्त टीम को मिल गया तो उसने ट्रेप करने की प्लानिंग तैयार की। लोकायुक्त सागर के मुताबिक आरोपी सीएम राइज स्कूल पीटीआई अरुण कुमार जैन ने आवेदक देवी दयाल साहू को मंगलवार को सीएम राइज स्कूल खरगापुर के कार्यालय में रिश्वत की रकम के साथ बुलाया था। फरियादी जैसे ही सीएम राइज स्कूल के कार्यालय पहुंचा और उसने रिश्वत की राशि पीटीआई अरुण कुमार जैन को थमाई वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने दबिश दे दी। इस दौरान आरोपी पीटीआई अरुण कुमार जैन को 5 हजार रिश्वत की रकम के साथ लोकायुक्त टीम ने धर दबोचा। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही।

Next Story