मध्यप्रदेश

एमपी: दोगुनी फीस मांग रहे निजी कॉलेज, विद्यार्थियों ने की शिकायत

MP College Admission 2023
x
MP College Admission 2022: ई-प्रवेश प्रक्रिया शुरू होते ही कुछ निजी महाविद्यालय अपनी मनमानी पर उतर आए हैं।

MP College Admission 2022: ई-प्रवेश प्रक्रिया शुरू होते ही कुछ निजी महाविद्यालय अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। बताया गया है कि हायर एजुकेशन को विद्यार्थियों द्वारा इस संबंध में शिकायत की गई है। अपने शिकायती आवेदन में विद्यार्थियों ने कहा कि पोर्टल पर फीस की जानकारी है, जिसे मानने की बजाय निजी महाविद्यालय उनसे दोगुनी फीस की मांग कर रहे हैं। मामला सामने आने के बाद एसीएस शैलेन्द्र सिंह ने आयुक्त दीपक सिंह को निर्देशित किया है कि तय फीस से ज्यादा लेने वाले महाविद्यालयों की शिकायत किसी भी जरिए से आए उसकी जांच करवाएं।

रिपोर्ट के आधार पर संबंधित महाविद्यालय की मान्यता समाप्त करें, साथ ही संचालन समिति को ब्लैक लिस्टेड कर दे। इधर कॉलेजों को ई-प्रवेश में विद्यार्थी के चयन पर कितना शुल्क ऑनलाइन लेना है। इस संबंध में एक बार फिर पत्र जारी किया गया है।

इन नंबरों पर दर्ज करा सकते हैं शिकायत

अपर मुख्य सचिव शैलेन्द्र सिंह ने निर्देश दिया है कि अगर कोई कॉलेज विद्यार्थियों से ज्यादा शुल्क मांगता है तो शिकायत मिलने पर जांच कराएंगे। संबंधित कॉलेज की मान्यता समाप्त करते हुए संचालन समिति को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। एसीएस के निर्देश पर छात्रों के लिए आयुक्त कार्यालय में प्रवेश नियंत्रक कक्ष के फोन नंबर फिर जारी किए गए हैं। छात्र 0755-2554572, 2551698 और 2554763 नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Next Story