मध्यप्रदेश

एमपी में ढाई साल के इस बकरे की कीमत है 1 करोड़ रुपए, आखिर क्या है खास?

Sanjay Patel
21 May 2023 6:36 AM GMT
एमपी में ढाई साल के इस बकरे की कीमत है 1 करोड़ रुपए, आखिर क्या है खास?
x
MP News: मध्यप्रदेश में एक बकरे की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस बकरे की कीमत उसके मालिक ने 1 करोड़ रुपए तय की है। जबकि खरीददार उसे 50 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं किंतु वह इतनी राशि में बकरा बेचने के लिए राजी नहीं है।

मध्यप्रदेश में एक बकरे की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस बकरे की कीमत उसके मालिक ने 1 करोड़ रुपए तय की है। जबकि खरीददार उसे 50 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं किंतु वह इतनी राशि में बकरा बेचने के लिए राजी नहीं है। बकरे की गले व पेट में बना अक्षर उसे खास बनाता है जिसके चलते मालिक ने उसकी इतनी ऊंची कीमत आंकी है।

बकरा बटोर रहा सुर्खियां

मामला मध्यप्रदेश उमरिया जिले के नौरोजाबाद तहसील अंतर्गत विंध्या कॉलोनी का है। यहां एक बकरा अपनी कीमत और शरीर पर बने एक अक्षर के चलते जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। मोहम्मद फारुख का बकरा की चर्चा इन दिनों जोरों से हो रही है। बकरे के मालिक ने उसकी कीमत एक करोड़ रुपए आंकी है। जबकि खरीददार द्वारा उसकी कीमत 50 लाख रुपए तक देने के लिए राजी हैं किंतु मोहम्मद फारुख को यह रकम काफी कम लग रही है। जिसके चलते उसने बकरा देने से इंकार कर दिया। बकरे की खासियत के चलते उसकी एक झलक पाने के लिए लोगों का मजमा भी लगा रहता है।

बकरे में यह है खास

ढाई साल के बकरे की कीमत मालिक द्वारा एक करोड़ रुपए रखी गई है। यह कीमत सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं और बकरे को देखने के लिए आतुर दिखाई देने लगते हैं। बकरे के गले में उर्दू भाषा में मोहम्मद लिखा है। वहीं पेट के नीचे अंग्रेजी का एम लिखा हुआ है जो कुदरती है। बकरे के मालिक मोहम्मद फारुख का मानना है कि मोहम्मद नाम उनके धर्म में सबसे बड़ा है और बरकत देने वाला है। उनका कहना है कि यह बकरा जहां भी जाएगा बरकत प्रदान करेगा। यही वजह है कि उन्होंने बकरे की कीमत इतनी ऊंची रखी है। ढाई साल के इस बकरे का वनज डेढ़ क्विंटल के आसपास है। मोहम्मद फारुख द्वारा उसकी विशेष देखभाल भी की जाती है। उनके द्वारा बकरे को रोज नहलाने के साथ ही उसकी तेल मालिश भी की जाती है। कमरे के भीतर चादर बिछाकर गर्दन में तकिया रखकर उसे सुलाया जाता है। मोहम्मद फारुख का यह बकरा इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है।

Next Story