मध्यप्रदेश

लाड़ली बहना योजना का फिर खुलने वाला है पोर्टल, सीएम शिवराज ने दिया निर्देश, इनको मिलेगा लाभ

Ladli Bahna Yojana
x
Ladli Behna Yojana Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की महिलाओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है

Ladli Behna Yojana Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की महिलाओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर शिवराज सरकार द्वारा शुरू की गई लाड़ली बहना योजना (Ladli behana Yojana) को लेकर है। एमपी में नव-विवाहिताओं के लिए लाड़ली बहना योजना का पोर्टल (Laldi Behana Yojana Portal) ओपन कर पात्र बहनों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।

सीएम शिवराज ने यह निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा की बहन, बेटियों का जीवन आसान बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इस उद्देश्य से ही लाड़ली लक्ष्मी, मुख्यमंत्री कन्या विवाह और लाड़ली बहना योजना क्रियान्वित की गई।

यह निर्देश सीएम शिवराज ने सागर के केसली जनपद में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना (Kanya Vivah Yojana) में हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन में निवास कार्यालय से वर्चुअली शामिल हुए और वर-वधु को आशीर्वाद दिया। सम्मेलन में 240 जोड़े परिणय-सूत्र में बँधे।

बता दें की इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि विवाह एक संस्कार है, यह आत्माओं का बंधन और जन्म-जन्म का साथ है। उन्होंने कामना की कि नव-विवाहित दंपति प्रेम से रहें, दोनों परिवारों का मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाएँ, सातों वचन निभाएँ और समाज के कल्याण के लिए भी योगदान दें।

चौहान ने कलेक्टर सागर को निर्देश दिए कि विवाह-सूत्र में बँध रहे वर-वधु जिस शासकीय योजना और कार्यक्रमों के लिए पात्र हैं उन्हें उन योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। सम्मेलन में जनपद अध्यक्ष श्रीमती देवी बाई लोधी, उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा रानी, जन-प्रतिनिधि सहित वर-वधु के परिजन उपस्थित थे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story