मध्यप्रदेश

एमपी में बेपटरी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था: एम्बुलेंस नहीं मिली तो हाथठेले से बीमार पिता को अस्पताल ले गया मासूम बेटा, वीडियो वायरल

Poor health system in MP
x

Poor health system in MP

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले की यह घटना पूरे राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रही है.

मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था इस कदर चरमराई हुई है कि अब मासूम से बच्चे को अपने बीमार पिता को अस्पताल पहुंचाने के लिए हाथठेले को धकेलना पड़ा. मानवता को शर्मसार करने वाली एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जो विंध्य के सिंगरौली जिले की है.

तस्वीर में साफ़ देखा जा सकता है कि एक मासूम बच्चा अपने बीमार पिता को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहा है, वह भी हाथठेले में.

मामला सिंगरौली जिले के कोतवाली कस्बे का बताया जा रहा है. जहां बलियारी इलाके में रहने वाले शाह परिवार के एक सदस्य की तबियत अचानक से बिगड़ गई. पत्नी ने कई बार 108 पर एम्बुलेंस को कॉल किया, लेकिन वह भी नहीं मिल पाई. तब जाकर उस व्यक्ति के 6 वर्षीय मासूम बेटे ने बीमार पिता को हाथ ठेले पर लिटाया और तीन किमी दूरी तय कर सरकारी अस्पताल पहुंचा.

ऐसा नजारा देख कई लोगों का मन पसीजा होगा, कई लोगों ने अपने-अपने मोबाइल पर तस्वीरें ली होंगी... लेकिन किसी ने भी उसकी मदद करने की कोशिश भी नहीं की.

बहरहाल तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जिम्मेदार चुप्पी साध चुके हैं और सिंगरौली का जिला प्रशासन मामले की जांच का आदेश जारी कर चुका है, जिसकी जिम्मेदारी एसडीएम डीपी वर्मन को सौंपी गई है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story