मध्यप्रदेश

एमपी में सिवनी जिले में सरकारी स्कूलों के भवनों की खस्ता हालत, छत के नीचे छतरी लगाकर पढ़ाई कर रहे बच्चे

एमपी में सिवनी जिले में सरकारी स्कूलों के भवनों की खस्ता हालत, छत के नीचे छतरी लगाकर पढ़ाई कर रहे बच्चे
x
MP Seoni News: एमपी के सरकारी स्कूल भवनों के हालत खस्ता है और बारिश में टपकने से वहां पढ़ने वाले बच्चे छतरी लगाकर क्लास में बैठ रहे हैं।

MP Seoni Latest News: एमपी के सरकारी स्कूल (MP Government Schools) भवनों के हालत खस्ता है और बारिश में टपकने से वहां पढ़ने वाले बच्चे छतरी लगाकर क्लास में बैठ रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियों एमपी के सिवनी जिले से वायरल हो रहा है। जहाँ क्लासरूम में पानी टपकने के कारण बच्चे छतरी के सहारे क्लास में बैठ कर पढ़ाई करते हुए नजर आ रहे है।

प्राइमरी स्कूल का है वीडियो

जो वीडियो सामने आ रहा है वह सिवनी जिले के आदिवासी बहुल्य घंसौर ब्लॉक के खैरीकला गांव के प्राइमरी स्कूल का है। जानकारी के तहत खैरीकला गांव घंसौर ब्लॉक से 7 किलोमीटर दूर है। यह लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में आता है।

छत का गिर रहा प्लास्टर

स्कूल छात्र और उनके अभिभावकों का कहना है कि स्कूल भवन बारिश में न सिर्फ टपक रही है बल्कि प्लास्टर उखड़कर गिर रहे है। इससे बच्चें जान जोखिम में डालकर पढ़ाई करने के लिए मजबूर हो रहे है।

मरम्मत के लिए दौड़ रहा कागज

स्कूल भवन के मरम्मत को लेकर कागजी घोड़ा दौड़ाया जा रहा है। शाला प्रबंधन समिति से लेकर अधिकारी तक यह कह रहे है कि मरम्मत कार्य के लिए पत्राचार किया गया है और रूपये मिलते ही सुधार कार्य करवाया जाएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story