मध्यप्रदेश

एमपी में और बेहतर होगी पुलिसिंग, बढ़ाए गए IPS अफसर, CM शिवराज के प्रास्तव को केंद्र ने माना

एमपी में और बेहतर होगी पुलिसिंग, बढ़ाए गए IPS अफसर, CM शिवराज के प्रास्तव को केंद्र ने माना
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बढ़ाए गए 14 आईपीएस अफसरों से और बेहतर होगी पुलिसिंग

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिसिंग व्यवस्था और बेहतर होगी और पुलिस का नया स्वरूप नजर आएगा। दरअसल एमपी में 14 आईपीएस अफसर बढ़ाए गए है। जानकारी के तहत एमपी में कुल 305 आईपीएस अफसरों के पद नियुक्त है। 14 और अफसर के मिल जाने से अब 319 अफसर एमपी में काम करेगें।

सीएम शिवराज के प्रस्ताव को केन्द्र ने माना

खबरों के तहत केंद्र सरकार ने आईपीएस कैडर का रिव्यू किया है। इसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) के प्रस्ताव को केन्द्र सरकार ने माना है और प्रदेश के लिए 14 आईपीएस अफसरों की संख्या बढ़ा दी गई है।

एमपी में आईपीएस के पद

केंद्र जारी नोटिफिकेशन में आईपीएस कैडर के 222 पद मंजूर हैं, यह पद सीधी भर्ती से भरे जाने वाले हैं। इसी तरह 97 वो पद शामिल हैं, जो आईपीएस रिक्रूटमेंट रेगुलेशन के तहत प्रमोशन से भरे जाने वाले हैं। सीनियर ड्यूटी पोस्ट 173 हैं। सेंट्रल डेपुटेशन में 69, स्टेट डेपुटेशन में 43 पद हैं। ट्रेनिंग के लिए 6 पद रिजर्व हैं। लीव रिजर्व और जूनियर पोस्ट रिजर्व कैटेगरी में 28 हैं। कुल ऑथराइज्ड पोस्ट 319 हो गए हैं, जबकि इससे पहले इन पदों की संख्या 305 थी।

एमपी के गृहविभाग ने भेजा था प्रस्ताव

कैडर रिव्यू का प्रस्ताव मप्र सरकार के गृहविभाग ने केंद्र सरकार को भेजा था। इसके बाद यह फैसला लिया गया है। इसका केंद्र ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story