मध्यप्रदेश

एमपी धार में लोडिंग वाहन से पुलिस ने बरामद की 81 पेटी अवैध शराब, चालक गिरफ्तार

Sanjay Patel
10 Jan 2023 11:07 AM GMT
एमपी धार में लोडिंग वाहन से पुलिस ने बरामद की 81 पेटी अवैध शराब, चालक गिरफ्तार
x
रायसेन के उमरबन मार्ग पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने अवैध शराब से लदे लोडिंग वाहन को पकड़ा है। वाहन से पुलिस ने 81 पेटी अवैध शराब जब्त की है।

रायसेन के उमरबन मार्ग पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने अवैध शराब से लदे लोडिंग वाहन को पकड़ा है। वाहन से पुलिस ने 81 पेटी अवैध शराब जब्त की है। आरोपी द्वारा शराब को छिपाने के लिए वाहन को तिरपाल से ढंका गया था। किंतु पुलिस की चेकिंग की दौरान उसे दबोच लिया गया।

साढ़े पांच लाख रुपए है कीमत

चेकिंग के दौरान पुलिस ने लोडिंग वाहन में अवैध शराब के साथ चालक को हिरासत में लिया है। चालक का नाम राजाराम पिता मनोहर मुजाल्दे 20 वर्ष बताया गया है। पुलिस ने शराब सहित वाहन की कुल कीमत साढ़े पांच लाख रुपए बताई है। मंगलवार दोपहर को आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से रिमांड के बाद चालक से यह पूछतांछ की जा रही है कि वह शराब की खेप कहां से लाया है और कहां खपाने की तैयारी थी। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। वाहन चालक गंधवानी की ओर जा रहा था जिसे रास्ते में रोककर वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस को यह सफलता हासिल हुई।

लागू है आदर्श आचार संहिता

जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। जिसको लेकर एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने जिले के 9 क्षेत्रों में चुनाव के कारण समस्त थाना प्रभारियों को अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे। उमरबन रोड पर तिरला पुलिस ने चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब पर कार्यवाही की है। कार्रवाई के दौरान जिस लोडिंग वाहन में अवैध शराब पाई गई है उसका नंबर एमपी 09 जीएच 4470 बताया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में वाहन घाटा बिल्लौद के निवासी से रजिस्टर्ड होना पाया गया है। जिससे पुलिस को ऐसी आशंका है कि शराब इंदौर से लाई जा रही है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने अलग-अलग ब्रांड की 81 पेटी शराब बरामद की है जिसे जब्त कर लिया गया है।

Next Story