मध्यप्रदेश

पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले में पुलिस ने दी दस्तक, जानिए क्या है मामला

पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले में पुलिस ने दी दस्तक, जानिए क्या है मामला
x
छिंदवाड़ा भाजपा लोकसभा प्रत्याशी की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बंगले पर दस्तक दी है। कमलनाथ के पीए और एक पत्रकार पर फर्जी वीडियो वायरल करने का आरोप है।

छिंदवाड़ा पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पीए आरके मिगलानी और एक पत्रकार के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में FIR दर्ज की है। इस मामले में पुलिस पूछताछ के लिए कमलनाथ के शिकारपुर स्थित बंगले तक पहुँच गई।

दरअसल, छिंदवाड़ा से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी बंटी साहू ने मिगलानी और एक निजी चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट की शिकायत की थी। बंटी का आरोप है कि कमलनाथ के पीए मिगलानी और निजी चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट सचिन गुप्ता ने अन्य पत्रकारों को मेरा एक फर्जी वीडियो वायरल करने के लिए 20 लाख रूपए देने का प्रलोभन दिया था। बंटी साहू ने इससे जुड़ी बातचीत का एक वीडियो जारी किया है।

बंटी साहू की शिकायत पर आरके मिगलानी और सचिन गुप्ता के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसी मामले में मिगलानी से पूछताछ के लिए तीन थानों की पुलिस कमलनाथ के शिकारपुर स्थित बंगले पहुंची, लेकिन मिगलानी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया और कुछ समय की मांग की। इस पर पुलिस उन्हे नोटिस थमाकर वापस लौट आई। इधर, वीडियो जर्नलिस्ट सचिन गुप्ता से पूछताछ की जा रही है। गुप्ता का मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है।

बंटी साहू ने क्या शिकायत की

बंटी साहू ने शिकायत में कहा था- कल रात सुदेश नागवंशी ने एक शिकायत दर्ज कराई कि छिंदवाड़ा के आदित्य धाम निवासी सचिन गुप्ता और कमलनाथ के निज सचिव आरके मिगलानी द्वारा एक फर्जी वीडियो एआई तकनीक से बनाया गया। यह वीडियो पूर्णतः फर्जी है। इसी तरह एक निजी चैनल द्वारा चलाई जा रही ओरिजनल न्यूज का भी एक फर्जी वीडियो बनाया गया है जो कि वास्तव में झूठा एवं भ्रामक है।

Next Story