मध्यप्रदेश

एमपी: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया पुलिस इंस्पेक्टर, अपनी ही चौकी में ले रहा था ₹20000

Panna MP News
x
Panna MP: पन्ना जिले में पदस्थ पुलिस उप निरीक्षक 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप

Panna MP News: केस मजबूत बनाने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने के एवज में 20 हजार रूपये की रिश्वत ले रहा आरोपी उप निरीक्षक हरिराम उपाध्याय, चौकी प्रभारी हरदुआ थाना सेमरिया जिला पन्ना को लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया है। पकड़े गए इंस्पेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करके कार्रवाई की गई है।

अपनी ही चौकी में ले रहा था रूपये

शिकायत कर्त्ता भज्जू अहिरवार पिता खि़लइयाँ अहिरवार 60 वर्ष निवासी ग्राम हरदुआ चौकी हरदुआ थाना सेमरिया जिला पन्ना की शिकायत पर लोकायुक्त ने टीम बनाकर हरदुआ चौकी पहुची थी। फरियादी के द्वारा दिए जा रहे रिश्वत के रूपयों के साथ इंस्पेक्टर को लोकायुक्त ने पकड़ लिया।

यह था मामला

शिकायत कर्त्ता ने लोकायुक्त को बताया था कि उसके एक प्रकरण में धारा बढ़ाने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने के एवंज में 20000 रूपयों के रिश्वत की मांग उप निरिक्षक हरिराम के द्वारा की जा रही है और रूपयों के लिए वह दवाब बना रहा है। जिस पर लोकायुक्त के अधिकारियों ने कार्रवाई करने के लिए एक टीम बनाई थी। जंहा चौकी के अंतर्गत ट्रेपिंग की यह कार्रवाई की गई है। ज्ञात हो कि पुलिस के लोगो में देश भक्ति जन सेवा का स्लोगन लिखा रहता है लेकिन देश भक्ति के जन सेवक रूपये के लिए ऐसे स्लोगन की अहमियत में पलीता लगा रहे है। यह कोई पहला मामला नही जब पुलिस एवं अन्य शासकीय सेवक रिश्वत लेते हुए नही पकड़े गए है। लोकायुक्त लगातार कार्रवाई कर रही है, इसके बाद भी रिश्वत की ऐसी लत शासकीय सेवकों में लगी हुई है कि उनके अंदर कार्रवाई का शायद भय नही है और रूपये लेते पकड़े जा रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story