मध्यप्रदेश

एमपी में आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले बड़े गिरोह को पुलिस ने दबोचा, 70 लाख की सामग्री सहित कैश जब्त

Sanjay Patel
25 April 2023 6:45 AM GMT
एमपी में आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले बड़े गिरोह को पुलिस ने दबोचा, 70 लाख की सामग्री सहित कैश जब्त
x
MP News: एमपी में पुलिस ने आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले बड़े गिरोह को दबोचा है। इसके पास 70 लाख रुपए की सामग्री के साथ ही कैश भी पुलिस ने जब्त किया है।

एमपी में पुलिस ने आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले बड़े गिरोह को दबोचा है। इसके पास 70 लाख रुपए की सामग्री के साथ ही कैश भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कार्रवाई के दौरान मोबाइल, लैपटॉप समेत दो कार व 75 हजार रुपए कैश जब्त किए गए हैं। पुलिस को आशंका है कि इसमें आईपीएल सट्टे से जुड़े किसी बड़े गिरोह का भी हाथ हो सकता है।

पुलिस ने की छापेमारी

एमपी की शहडोल पुलिस द्वारा आईपीएल मैचों में सट्टा खिलाने वाले 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। जिले में अलग-अलग जगह पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 कारें, 7 नग मोबाइल, 3 एलईडी टीवी, 60 हजार 610 रुपए नकद और 37 लाख ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के कुल 70 लाख की रकम और एक बाइक समेत अन्य सामग्री जब्त की है। पुलिस के मुताबिक शहडोल के बुढ़ार, कोतवाली और सोहागपुर थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई।

यहां से बरामद हुआ 20 लाख

अलग-अलग थानों की पुलिस ने आईपीएल सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई की। शहडोल पुलिस अधीक्षक प्रतीक कुमार के मुताबिक मुखबिर से मिली सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के किरण टॉकीज के पास से ऑनलाइन क्रिकेट का सट्टा खिलाने वाले बंटी भाटिया को पकड़ा। जिसके पास से 20 लाख से ज्यादा की रकम का ऑनलाइन सट्टा खिलाने का लेखा जोखा बरामद किया गया। यहां से मोबाइल, एलईडी टीवी व अन्य सामग्री पुलिस ने जब्त की। बुढ़ार थाना क्षेत्र के सटोरिये संजय वर्मा और नीरज वर्मा के साथ ही सोहागपुर थाना क्षेत्र में सूरज गुप्ता को पुलिस ने पकड़ा है। सूरज के पास से 15 हजार रुपए नकद, एक टीवी, एक मोबाइल समेत लगभग 25 लाख रुपए के सट्टे का लेखा जोखा मिला।

ऑनलाइन खिला रहे थे सट्टा

शहडोल अंतर्गत थाना कोयलांचल के बुढ़ार में भी पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने जैतपुर तिराहा में दबिश दी जहां से संजय कुमार बारी और नीरज वर्मा को रंगे हाथ ऑनलाइन सट्टा खिलाते दबोचा गया। यहां से लगभग 25 लाख रुपए का ऑनलाइन सट्टा खिलाने का हिसाब किताब पाया गया है। आरोपियों के पास से लगभग 60 हजार रुपए नकद के अलावा 6 मोबाइल, एक एलईडी टीवी व दो कार जब्त की गई हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह से और भी लोग जुड़े होने की संभावना है जिनकी तलाश की जा रही है।

Next Story