मध्यप्रदेश

एमपी में तैयार हो रहा पीएम नरेन्द्र मोदी का मंदिर, डेढ़ फीट की बनाई जा रही प्रतिमा

Sanjay Patel
12 May 2023 8:12 AM GMT
एमपी में तैयार हो रहा पीएम नरेन्द्र मोदी का मंदिर, डेढ़ फीट की बनाई जा रही प्रतिमा
x
MP News: मध्यप्रदेश में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंदिर तैयार हो रहा है। इसे ग्वालियर शहर में बनाया जा रहा है। यहां पीएम की डेढ़ फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

मध्यप्रदेश में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंदिर तैयार हो रहा है। इसे ग्वालियर शहर में बनाया जा रहा है। यहां पीएम की डेढ़ फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जिसे प्रसिद्ध मूर्तिकार के द्वारा तैयार किया जा रहा है। मूर्ति बन जाने के बाद इसको मंदिर में स्थापित कर दिया जाएगा। इसमें खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंदिर देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के मंदिर के पास स्थापित होगा। ग्वालियर की सत्यनारायण टेकरी पर पीएम का मंदिर तैयार हो रहा है।

देश भर में इकलौता मंदिर

एमपी के ग्वालियर में देश भर का ऐसा इकलौता मंदिर है जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा विराजमान है। जहां पर उनके चाहने वालों द्वारा प्रतिदिन सुबह-शाम आरती उतारी जाती है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जिनका मंदिर तैयार किया जा रहा है। इस मंदिर में भी रोज पीएम की आरती उतारी जाएगी। यहां पर यह बता दें कि ग्वालियर जिला राजनीति का गढ़ माना जाता है। यह शहर देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, माधवराव सिंधिया सहित अन्य बड़े नेताओं की कर्मभूमि रही है।

मूर्ति बनकर तैयार

इस संबंध में अखिल भारतीय युवा अभिभाषक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सिंह चौहान का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मूर्ति बनकर लगभग तैयार हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने हिन्दुत्व को आगे बढ़ाया और विश्व भर में हिंदुत्व को एक अलग पहचान दी है। यही वजह है कि हमारी और ग्वालियरवासियों का पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रति यह सम्मान है कि उनका नाम सदियों तक चलता रहे। उनका कहना है कि पीएम श्री मोदी ने हमारे देश का मान और सम्मान बढ़ाया है जिसे हमारा देश सदियों तक याद करता रहेगा। यह मंदिर शहर के सत्यनारायण की टेकरी पर तैयार हो रहा है जहां पर पूर्व से ही स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का मंदिर मौजूद है।

Next Story