मध्यप्रदेश

EOW Action: एमपी के देवास में जमीन बटांकन के लिए पटवारी ने मांगे थे 20 हजार रुपए, ईओडब्ल्यू ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Sanjay Patel
27 Jun 2023 9:20 AM GMT
EOW Action: एमपी के देवास में जमीन बटांकन के लिए पटवारी ने मांगे थे 20 हजार रुपए, ईओडब्ल्यू ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार
x
MP News: सरकारी कार्यालय में रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक ताजा मामला देवास का प्रकाश में आया है। यहां एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा गया है।

MP EOW Action: सरकारी कार्यालय में रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक ताजा मामला देवास का प्रकाश में आया है। यहां एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा गया है। पटवारी द्वारा जमीन के बटांकन की एवज में रिश्वत की रकम मांगी गई थी। पटवारी को फरियादी द्वारा कुछ रकम पूर्व में दी भी जा चुकी थी। बची हुई रिश्वत की राशि लेते पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

पूर्व में ले चुके थे 8 हजार रुपए

एमपी के देवास में किसान से रुपयों की मांग करना पटवारी के लिए भारी पड़ गया। ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) उज्जैन की टीम ने पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि डबल चौकी क्षेत्र के मिर्जापुर हल्के में पदस्थ पटवारी बाबूलाल पांचाल ने किसान बसंतीलाल पटेल से रिश्वत की मांग की थी। यह राशि जमीन के बटांकन के एवज में मांगी गई थी। पटवारी ने किसान से कुल 20 हजार रुपए मांगे थे। बताया गया है कि पटवारी को 8 हजार रुपए किसान बसंतीलाल पूर्व में दे भी चुके हैं। शेष राशि की मांग पटवारी द्वारा की जा रही थी।

12 हजार रुपए लेते दबोचे गए

पटवारी द्वारा जमीन बटांकन की एवज में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत किसान बसंतीलाल ने आर्थिक अपराध शाखा में की। जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने योजना बनाते हुए मंगलवार को कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया गया है कि किसान बचे हुए 12 हजार रुपए लेकर पटवारी बाबूलाल पांचाल को देने पहुंचा। इस दौरान जैसे ही पटवारी ने रुपए हाथ में लिए उनको ईओडब्ल्यू टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में ईओडब्ल्यू के डीएसपी अजय कैथवास के मुताबिक फरियादी बसंतीलाल पटेल ने पटवारी बाबूलाल पांचाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। मंगलवार को किसान को रकम देकर भेजा गया। आज सुबह देवास के विकास नगर क्षेत्र में पटवारी ने जैसे ही 12 हजार रुपए रिश्वत की राशि ली उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Next Story