मध्यप्रदेश

Rewa News: 3000 रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, अपने कार्यालय में ले रहा था घूस

Rewa News: 3000 रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, अपने कार्यालय में ले रहा था घूस
x
रीवा लोकायुक्त ने रायपुर कर्चुलियान तहसील कार्यालय में पटवारी को 3000 रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ा है। इस कार्रवाई से कार्यालय में सनाका खिंच गया।

रीवा। घूसखोरी के खिलाफ रीवा लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है और ऐसी ही एक कार्रवाई गुरूवार को जिले के रायपुर कर्चुलियान तहसील कार्यालय से सामने आ रही है। जहां उमरी तहसील के पटवारी सुरेश शुक्ला को लोकायुक्त की टीम ने 3000 रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ लिया है। पकड़े गए पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त ने भष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

भूमि का सीमांकन करने ले रहा था रिश्वत

लोकायुक्त से मिली जानकारी के तहत तहसील कार्यालय रायपुर कर्चुलियान परिसर स्थित शासकीय भवन में किसान दीपक पटेल की भूमि का सीमांकन करने के एवज में पटवारी सुरेश प्रसाद 3000 रुपये बतौर रिश्वत के रूप ले रहा था। इसी बीच कार्यायल में मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों उसे पकड़ लिया और ट्रेपिंग की कार्रवाई की है।

किसान की शिकायत पर कार्रवाई

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि किसान दीपक पटेल अपनी जमीन का सीमांकन करवाने के लिए पटवारी का लगातार चक्कर लगा रहा था। पटवारी पहले तो नियम कानून का हवाला देता रहा और फिर रिश्वत की मांग किया। इसकी शिकायत किसान ने कार्यालय में किया था।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई करने के लिए एक टीम बनाई गई थी। किसान जैसे ही तय रिश्वत के 3000 रुपये पटवारी को दिए तो वहां मौजूद उनकी टीम ने पटवारी को पकड़ लिया और कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से तहसील कार्यालय में खलबली मच गई और हर कोई रिश्वत मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी लेने में लगा रहा।

ट्रेप दल में ये रहे शामिल

रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में निरीक्षक जिया उल हक, प्रवीण सिंह परिहार उप पुलिस अधीक्षक सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल रही। यहां उल्लेखनीय है कि सरकारी कार्यालयों में रिश्वतख़ोरी का बोलवाला है। लोकयुक्त टीम द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाहियों के बाद भी अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से नहीं हिचकिचाते हैं।

Next Story