मध्यप्रदेश

Rewa Itwari Express Train: रीवा-इतवारी ट्रेन में यात्रियों की जमकर हुई फजीहत, यह नजर आई खामियां

Sanjay Patel
14 May 2023 10:48 AM GMT
Rewa Itwari Express Train: रीवा-इतवारी ट्रेन में यात्रियों की जमकर हुई फजीहत, यह नजर आई खामियां
x
Railway News: इतवारी-रीवा ट्रेन में यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। उनकी फजीहत की वजह ट्रेन में पानी का उपलब्ध न होना था।

Rewa Itwari Express Train News: इतवारी-रीवा ट्रेन में यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। उनकी फजीहत की वजह ट्रेन में पानी का उपलब्ध न होना था। पानी उपलब्ध न होने की वजह से यात्रियों को अपनी यात्रा पूरी करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। चिलचिलाती गर्मी और ट्रेन की सूखी टोंटी ने उनके माथे पर पसीने की बूंदे ला दीं। गंदगी और पानी के संकट से उनका बुरा हाल रहा। बहरहाल किसी तरह यात्रियों ने अपनी यात्रा पूरी की और घर पहुंचकर राहत की सांस ली।

पानी न होने से परेशान हुए यात्री

लोगों के लिए इतवारी-रीवा ट्रेन विशेष मायने रखती है। इलाज व व्यावसायिक दृष्टिकोण से इस ट्रेन में अक्सर नो रूम की स्थिति भी बनी रहती है। ऐसे में काफी संख्या में यात्रा करने वाले मुसाफिरों को 12 मई यानी शुक्रवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वह इतवारी से रीवा के लिए ट्रेन में सफर करने के लिए चढ़ तो गए किंतु उनकी परेशानी तब बढ़ गई जब वह नित्य क्रिया के लिए बाथरूम के दरवाजे तक पहुंचे। यहां की सूखी टोंटी देखकर उनके माथे पर बल पड़ गया। बगैर कार्य निपटाए ही उन्हें वहां से वापस लौटना पड़ा।

ट्रेन में लापरवाही आई सामने

इतवारी-रीवा ट्रेन में काफी संख्या में यात्री आवागमन करते हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के नागपुर (इतवारी स्टेशन) से इस ट्रेन में अक्सर सफर करने वाले यात्रियों का कहना है कि इसमें हमेशा ही ऐसी स्थिति देखने को मिलती है। ट्रेन में जहां पानी नहीं रहता तो वहीं गंदगी का भी अंबार लग जाता है। गर्मी के इस मौसम में ट्रेन में पानी उपलब्ध न रहना बड़ी लापरवाही है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है। शुक्रवार को भी ऐसी ही लापरवाही सामने आई। ट्रेन में पानी उपलब्ध न होने से यात्रियों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली। इस तरह की लापरवाही पर रेलवे प्रबंधन को सख्ती बरतने की आवश्यकता है।

Next Story