मध्यप्रदेश

Parrot Missing: एमपी के दमोह में उड़ गया तोता, पता बताने वाले को मालिक देंगे 10 हजार नकद इनाम

Sanjay Patel
3 Aug 2023 8:08 AM GMT
Parrot Missing: एमपी के दमोह में उड़ गया तोता, पता बताने वाले को मालिक देंगे 10 हजार नकद इनाम
x
MP News: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक पालतू तोता उड़ गया। जिसके बाद तोता को पालने वाला परिवार काफी दुखी है। मालिक को मिट्ठू से इतना लगाव है कि उन्होंने तोते का पता बताने वाले को 10 हजार रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Parrot Missing: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक पालतू तोता उड़ गया। जिसके बाद तोता को पालने वाला परिवार काफी दुखी है। मालिक को मिट्ठू से इतना लगाव है कि उन्होंने तोते का पता बताने वाले को 10 हजार रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मिट्ठू की तलाश करने के लिए जगह-जगह पोस्टर भी लगवाए जा रहे हैं। तोता की खोजबीन के लिए पुलिस भी मदद मांगी गई है।

सोनी परिवार का तोता हुआ लापता

दमोह के इंदिरा कॉलोनी निवासी सोनी परिवार ने मिट्ठू पाल रखा था। जो मंगलवार की शाम से लापता हो गया है। परिवार को अपने तोते से इतना लगाव है कि उसकी खोजबीन के लिए गली-गली अनाउंसमेंट करवाया जा रहा है। एनाउंसमेंट में कहा जा रहा है कि मिट्ठू मिसिंग...मिट्ठू लापता... घर में पला हुआ मंगलवार की रात्रि से कहीं उड़ गया है। कहीं चला गया है, जिस किसी भी सज्जन को दिखे, पता बताने वाले को 10 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

कुत्ते भोंकने लगे तो उड़ गया

इंदिरा कॉलोनी निवासी दीपक सोनी के मुताबिक तोता तकरीबन 2 साल से उनके साथ ही रह रहा था। उनके परिवार के सदस्य उससे काफी घुल मिल भी गए थे। दीपक का कहना था कि उनके पिता के साथ वह घूमने जाया करता था। मंगलवार रात को भी उनके पिता उसे ले गए थे। इस दौरान वह उनके कंधे पर बैठा था। तभी कुत्ते भोंकने लगे तो मिट्ठू डरकर उड़ गया। उनका कहना था कि एक बार वह पहले भी उड़ गया था किंतु बाद में वापस आ गया था। इस बार वह अभी तक वापस नहीं लौटा। तोते को लेकर पूरा परिवार परेशान है और उसकी तलाश में जुटा हुआ है।

पुलिस से भी मांगी मदद

मंगलवार को लापता हुए तोते की खोजने के लिए सोनी परिवार ने पुलिस से भी मदद मांगी है। टीआई विजय सिंह राजपूत का कहना है कि आवेदन आया है। तोते की यदि जानकारी मिलती है तो उन तक मिट्ठू पहुंचा दिया जाएगा। तोते को खोजने के लिए उसका फोटो सहित पोस्टर दीवारों पर चिपकाए जा रहे हैं। इसके साथ ही एनाउंसमेंट कर लोगों से यदि गुम हुआ तोता मिले तो उसे घर तक पहुंचाने अपील की जा रही है।

Next Story