मध्यप्रदेश

एमपी के धनपुरी में दहशत, बकरे-बकरियों का खून चूस मौत के घाट उतार रहा अज्ञात जानवर

Sanjay Patel
17 Jun 2023 8:35 AM GMT
एमपी के धनपुरी में दहशत, बकरे-बकरियों का खून चूस मौत के घाट उतार रहा अज्ञात जानवर
x
MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल जिला अंतर्गत धनपुरी के ग्रामीण इन दिनों दहशत के माहौल में जी रहे हैं। उनके घरों में पल रहे बकरे-बकरियों का खून चूस लिया जाता है जिसके बाद वह दम तोड़ देते हैं।

मध्यप्रदेश के शहडोल जिला अंतर्गत धनपुरी के ग्रामीण इन दिनों दहशत के माहौल में जी रहे हैं। उनके घरों में पल रहे बकरे-बकरियों का खून चूस लिया जाता है जिसके बाद वह दम तोड़ देते हैं। जानवरों के शरीर और दीवार पर अज्ञात जंगली जानवर के नाखून और पंजों के निशान भी मिले हैं। आखिर यह रहस्यमयी जंगली जानवर कौन सा है जो इस घटना को अंजाम दे रहा है। यह सोचकर ग्रामीण परेशान हो रहे हैं।

चूस लेता है खून, नहीं खाता मांस

शहडोल के धनपुर में रहस्यमयी जानवर का आतंक बरकरार है। खूंखार जंगली जानवर घर के अंदर बंधे बकरे और बकरियों को अपना निशाना बनाता है। जो इनका खून चूसकर चला जाता है किंतु मांस नहीं खाता। पिछले पंद्रह दिनों में रात के अंधेरे में इस अज्ञात जानवर ने तकरीबन 30 से अधिक बकरे-बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है। इनके गर्दन और पीठ के साथ ही घटनास्थल पर जमीन और दीवार में जंगली जानवर के नाखून और पंजों के निशान भी पाए गए हैं।

30-31 मई की रात से शुरू हुआ सिलसिला

गत 30-31 मई की रात से धनपुरी में बकरे-बकरियों को अज्ञात जानवर द्वारा निशाना बनाने का सिलसिला प्रारंभ हुआ जो अब भी जारी है। अज्ञात जानवर ने कच्छी मोहल्ला निवासी बकरा व्यवसायी फारुक उर्फ बल्लू कुरैशी के घर में बंधे 15 जानवरों को एक ही रात में मौत के घाट उतार दिया। जबकि पिछले सप्ताह फारुके कुरैशी के घर में बंधी दो बकरियों के साथ भी इसी तरह की घटना हुई। शुक्रवार रात कच्छी मोहल्ला में मंसूर उर्फ गुड्डा बाबा के घर में स्थित सार में चार बकरे बंधे थे जो सुबह मृत पाए गए। 8-9 जून की दरमियानी रात कच्छी मोहल्ला में ही मोहम्मद उमर के घर में बंधे बकरे-बकरियां मृत पाए गए। इसके साथ ही अन्य जगहों पर भी इसी तरह की घटनाएं प्रकाश में आई हैं।

पंजों व नाखून के मिले निशान

एक पखवाड़े के भीतर रहस्मयी जंगली जानवर ने 30 से अधिक बकरे-बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है। जिनकी कीमत तीन लाख रुपए बताई जाती है। शनिवार की सुबह मंसूर अली उर्फ गुड्डा बाबा के घर चार बकरे-बकरियां मृत पाए गए। उनके घर में बकरियों के सार, दीवार व बाड़ी में किसी जंगली जानवर के पंजे व नाखून के निशान दिखाई दे रहे हैं। जानवर किस प्रजाति का यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। फारुक कुरैशी की मानें तो उसका परिवार पीढ़ियों से यह व्यवसाय कर रहा है। पहले ऐसी घटना कभी नहीं हुई। अज्ञात जानवर बकरे-बकरियों का खून चूसकर उन्हें मौत के घाट उतार रहा है। जिससे पशुपालकों में दहशत का माहौल है।

Next Story