मध्यप्रदेश

Vande Bharat Train Menu: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर के दौरान खाने को मिलेगा पनीर लबाबदार व मेठी पराठा, यहां पर देखें मेन्यू

Sanjay Patel
9 April 2023 10:10 AM GMT
Vande Bharat Train Menu: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर के दौरान खाने को मिलेगा पनीर लबाबदार व मेठी पराठा, यहां पर देखें मेन्यू
x
Vande Bharat Train Menu: भोपाल से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर का आनंद ही कुछ और है। यहां पर खाने के लिए लजीज व्यंजनों की सुविधा उपलब्ध है। जो आपके सफर का रोमांच और बढ़ा देंगे।

Vande Bharat Train Menu: भोपाल से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर का आनंद ही कुछ और है। यहां पर खाने के लिए लजीज व्यंजनों की सुविधा उपलब्ध है। जो आपके सफर का रोमांच और बढ़ा देंगे। सफर के दौरान खाने के लिए पनीर लबाबदार, मेथी पराठा सहित जीरा राइस का भी स्वाद मुसाफिर ले सकेंगे। यदि आप भी इस ट्रेन में यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि आप किन लजीज व्यंजनों के साथ यात्रा का लुत्फ उठा सकेंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस लंच मेन्यू

वंदे भारत एक्सप्रेस में भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होने के कुछ ही देर में यात्रियों को ब्रेकफास्ट और उनके पसंद के मुताबिक चाय, ग्रीन टी अथवा अन्य ड्रिंक सर्व की जाएगी। मुसाफिर शाकाहारी और मांसाहारी खाने का भी चयन कर सकते हैं। ट्रेन में लंच और डिनर के अलग-अलग मेन्यू हैं। यात्रियों को लंच में मेथी पराठा, पनीर लबाबदार, जीरा राइस, तड़का वाली दाल दी जाएगी। ट्रेन के एक्जीक्यूटिव क्लास में मिक्स वेज भी दिया जाएगा। इसके साथ ही नानवेज के शौकीनों के लिए बटर चिकन की सुविधा भी उपलब्ध है।

वंदे भारत एक्सप्रेस डिनर मेन्यू

दिल्ली से भोपाल चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में डिनर के दौरान अजवाइन पराठा, पनीर कोल्हापुरी, अरहर की तड़के वाली दाल, बटर स्काच, जीरा राइज के साथ ही आइसक्रीम भी मुसाफिरों को दी जाएगी। यात्रियों को नानवेज में चिकन कोल्हापुरी की भी व्यवस्था रहेगी। डिनर के दौरान एक्जीक्यूटिव क्लास में मटर, आलू-मेथी की मिक्स सूखी सब्जी उपलब्ध कराई जाती है। इस ट्रेन में लंच के साथ ही डिनर के मेन्यू हर दिन एक या दो व्यंजनों में बदलाव किया जाता है।

वंदे भारत एक्सप्रेस लंच, डिनर शुल्क

भोपाल से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर के यात्रियों को लंच व डिनर की टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं हैं। इस ट्रेन में सफर के दौरान टिकट बुक करते समय मात्र कुछ अतिरिक्त शुल्क अदा कर आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसमें शाकाहारी व मांसाहारी दोनों व्यंजन की सुविधा लोगों को मुहैया कराई जाती है। टिकट बुक करते समय लंच के लिए 242 रुपए अतिरिक्त राशि जमा करनी होगी। जबकि डिनर के लिए 308 रुपए अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

Next Story