मध्यप्रदेश

एमपी में पंचायत चुनावों की बजी डुगडुगी, इस डेट पर होंगे मतदान

MP Panchayat Chunav news
x

MP Panchayat Chunav 2022 

MP Panchayat Chunav 2022 Dates: एमपी में पंचायत चुनावों के लिए डेट की गई घोषित

MP Panchayat Chunav Dates, MP Panchayat Chunav Kab Honge: मध्यप्रदेश में में पंचायत चुनावों की डुगडुगी बज गई है। शुक्रवार को भोपाल में राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को पूरा करने के लिए आयोग ने निर्देश जारी करने के साथ ही चुनावी क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता लागू कर दी है। तय डेट पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान मतपत्रों से करवाऐ जाऐगे।

30 मई से भरे जाएगें फार्म

राज्य निवार्चन आयुक्त ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र 30 मई से भरे जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 6 जून है। जबकि नाम वापस लेने की लास्ट डेट 10 जून 3ः00 बजे तक की है तो वही चुनाव चिन्ह का आवंटन 10 जून की शाम को किया जाएगा।

इस डेट पर होंगे मतदान

घोषित डेट के तहत मतदान 4 चरण में कराऐ जाएगें, जबकि मतगणना 3 चरणों में होगी। मतदान का प्रथम चरण 25 जून, मतदान का दूसरा चरण 1 जुलाई, मतदान का तीसरा चरण 8 जुलाई तय किया गया है। जबकि मतगणना का पहला चरण 28 जून, मतगणना दूसरा चरण 4 जुलाई और मतगणना का तीसरा चरण 11 जुलाई तो वही ग्राम पंचायत निर्वाचन का परिणाम 14 जुलाई को तो वही जनपद पंचायत निर्वाचन का परिणाम 14 जुलाई को तथा जिला पंचायत सदस्य का परिणाम 15 जुलाई को घोषित किए जाएगें। 15 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषणा के साथ आचार संहिता समाप्त हो जाएगी।

MP Panchayat Chunav 2022 Time Table: त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष 2022 हेतु ​निर्वाचन कार्यक्रम।


Next Story