मध्यप्रदेश

पचमढ़ी में तेंदुए ने हमला किया तो बहादुर शख्स ने उसे ही कचर के रख दिया

पचमढ़ी में तेंदुए ने हमला किया तो बहादुर शख्स ने उसे ही कचर के रख दिया
x
Pachmarhi Leopard Attack: जिस तम्बू में घायल शख्स सो रहा रहा वहीं अचानक से एक तेंदुआ आ गया और सीधा हमला कर दिया

Pachmarhi Leopard Attack: मध्य प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में एक दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई है, एक शख्स के तम्बू में अचानक से जंगल से भटके हुए तेंदुए ने हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया है, अपने साले को बचाने के लिए जीजा तेंदुए से भिड़ गया और उसकी जान बचा ली, तेंदुए से लड़ जाने वाले जीजा की हर तरफ तारीफ हो रही है।

खूंखार मांसाहारी जानवर तेंदुए ने तम्बू से खिंच कर अपने शिकार को बाहर लेकर चाला गया था, अपने सामने मौत देख कर उसकी चींख निकल आई, तभी उसकी पुकार सुनकर उसके जीजा ने फुर्ती दिखाई और तेंदुए से लिपट गया और उसके मुँह में तेज़ी से घूंसे मरना शुरू कर दिया। तेंदुए की बुद्धि खुल गई और वो वहां से भाग गया। लेकिन इस लड़ाई में साले और जिला दोनों के शरीर और चेहरे में गंभीर चोंटे आई हैं।

ये सब कैसे हो गया

पचमढ़ी के नीमधान गावं में यह घटना हुई है, जहां मजदूरी करने वाले जीजा और साला एक तम्बू में सो रहे थे, क्योंकि गांव जंगल से सटा हुआ है इस लिए इस इलाके में बाघ, तेंदुए, भालू जैसे जंगली जानवरों का आना जाना बना रहता है। जब दोनों मजदूरी कर के लौटे तो आराम करने के लिए तम्बू डाल कर सो गए. तभी रात को अचानक से एक तेंदुआ तम्बू में घुस गया और हमला कर दिया

तेंदुए ने साले को घसीटते हुए तम्बू के बहार ले गया तभी उसने हल्ला मचाना शुरू कर दिया और जिला ने फुर्ती दिखाते हुए तेंदुए पर ही धावा बोल दिया।

दोनों को बहुत चोटें आई

जीजा ने तेंदुए को धड़ाधड़ मुक्के मरना शुरू कर दिया इतने में ही तेंदुए को समझ में आ गया कि अब यहां से निकल लेना चाहिए और वह भाग गया. लेकिन दोनों जीजा और साले को शरीर में तेंदुए के दांत और तेज़ नाख़ून के गहरे ज़ख्म हो गए. जब इस घटना की खबर वन विभाग को लगी तो तुरंत एक दल आया और दोनों का इलाज कराने के लिए उन्हें पचमढ़ी के पिपरिया गाँव में मौजूद हॉस्पिटल में भर्ती।

तेंदुए को खूब मारा

अपने साले संजू की जान बचाने वाले जीजा संदीप के डेरिंग की अब खूब वाहवाही हो रही है, तेंदुए और संदीप की लड़ाई करीब 40 सेकेण्ड तक चली, इस दौरन तेंदुए ने भी उनपर हमला किया और संदीप ने भी उसे खूब कचरा। दोनों जीजा साले अस्पताल में भर्ती हैं और खतरे से बाहर हैं।


Next Story