मध्यप्रदेश

एमपी: करोड़ों की मालकिन निकली सहकारी समिति की संचालिका, EOW कर रही अवैध सम्पत्ति की जांच

mp tikamgarh
x
एमपी (MP) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) में मत्स्यउद्योग सहकारी समिति की संचालिका मीना रैकवार के घर ईओडब्ल्यू ने मारा छापा

MP Tikamgarh News: मत्स्यउद्योग सहकारी समिति की संचालिका मीना रैकवार के घर आय से अधिक संपति एवं समिति द्वारा आर्थिक गड़बड़ियों की जांच करने के लिए बुधवार की अल सुबह आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो जबलपुर (EOW Jabalpur) की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। जांच के दौरान समिति के डायरेक्टर के यहां डेढ़ करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति की जानकारी टीम को लगी है, हांलाकि अधिकारिक रूप से इसकी घोषणा अभी नही की गई है।

डायरेक्टर रहते की है जमकर कमाई

जानकारी के तहत ईओडब्ल्यू की जांच कार्रवाई में अब तक एक करोड़ 86 लाख से अधिक की राशि की गड़बड़ी उजागर हुई। बताया जा रहा है कि तकरीबन 22 वर्षों से कार्य कर रही समिति पर आर्थिक हेराफेरी का आरोप था। ईओडब्ल्यू की जाँच अभी जारी है।

दर्ज हुआ प्रक्ररण

मीना रैकवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का प्रक्ररण दर्ज हुआ है। दरअसल आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत की जाँच सही पाए जाने पर प्रक्ररण दर्ज किया गया।

अब तक साढ़े 12 लाख रूपये की आय

बताया जा रहा है कि मीना रैकवार लगभग बाईस वर्षों से मतस्योद्योग सहकारी समिति महेंद्र सागर तालाब टीकमगढ़ की डायरेक्टर हैं। समिति के सदस्यों में लाभांश बराबर बाँटा जाता है। इस अवधि में इन्हें तथा इनके परिजन को अधिकतम साढ़े बारह लाख रुपए की आय होना पाया गया जबकि इसी अवधि में इनके द्वारा लगभग 1.95 करोड रुपए की अचल सम्पत्ति और वाहन क्रय करने में व्यय करना पाया गया।

ईओडब्ल्य टीम उनके अचल सम्पत्ति, कृषि भूमि, भू-खंड क्रय करने, ज़ेवर व वाहन क्रय करने, बैंक लाकर, बैंक बीमा आदि में निवेश सहित आरोपी द्वारा अर्जित अन्य सम्पत्ति की जांच कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story