मध्यप्रदेश

एमपी में सरकारी राशन दूकान खोलने का मौका! 31 मई तक कर सकते हैं आवेदन, होगी बंपर कमाई

एमपी में सरकारी राशन दूकान खोलने का मौका! 31 मई तक कर सकते हैं आवेदन, होगी बंपर कमाई
x
MP Ration Dukan Online Application 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय उचित मूल्य दुकान (Ration Dukan) खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) 31 मई तक आमंत्रित किए गए हैं, पहले यह तिथि 25 मई निर्धारित थी।

Madhya Pradesh Ration Dukan Online Application 2023: राजधानी के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। भोपाल जिले में शासकीय उचित मूल्य दुकान विहीन 4 ग्राम पंचायतों में नवीन शासकीय उचित मूल्य दुकान खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 मई तक आमंत्रित किए गए हैं, पहले यह तिथि 25 मई निर्धारित थी। जानकारी के अनुसार भोपाल जिले में ग्रामीण क्षेत्र के नवीन परिसीमन पश्चात 4 ग्राम पंचायतें शासकीय उचित मूल्य दुकान विहीन है जिन के लिए एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ।

MP Ration Dukan 2023: इन गांव में दूकान खोलने का अवसर

भोपाल की खाद्य आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकार (Bhopal Food Supply Controller Meena Malakar) ने जानकारी दी है कि पात्र संस्थाओं से उचित मूल्य दुकान विहीन ग्राम पंचायतों में नवीन उचित मूल्य दुकान खोलने की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किए जाएगे। मालाकार ने बताया कि हुजूर विकासखंड में उचित मूल्य दुकान विहीन ग्राम पंचायत हुजूर में पाटनिया, छापरी, गुराडिया, पिपलियारानी में नवीन शासकीय मूल्य उचित दुकान खोली जानी है। इन ग्राम पंचायतों में उचित मूल्य की दुकान के लिए एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

MP Ration Shop Online Application 2023: ऑनलाइन ऐसे कर सकते हैं आवेदन

मालाकार ने बताया कि ऐसी संस्था जिनका पंजीयन उचित मूल्य दुकान आवंटन के लिए आवेदन दिनांक से एक वर्ष नहीं होने पर, ऐसी संस्था दुकान आवंटन के लिए पात्र नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पात्र संस्थाएं ग्राम पंचायतों में नवीन शासकीय उचित मूल्य दुकान खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन विभाग की वेबसाइट https//rationmirtra.nic.on/newshop/Public/EstCmpRegistration.aspx पर कर सकती हैं । दुकान आवंटन संबंधी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। पात्र संस्थायें अवकाश के दिनों में भी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Next Story