मध्यप्रदेश

MP का एक ऐसा प्रोफेसर जिसने 200 से भी ज्यादा छात्राओं से किया यौन शोषण, पुलिस ने दर्ज किया मामला

MP का एक ऐसा प्रोफेसर जिसने 200 से भी ज्यादा छात्राओं से किया यौन शोषण, पुलिस ने दर्ज किया मामला
x

'वर्जिनिटी टेस्ट' और हाइमन 'रिपेयर' सर्जरी (hymen repair surgery) या हायमेनोप्लास्टी (hymenoplasty) को बैन करने की मांग

छात्राओं के ज्ञान पर कम उनके यौवन पर शिक्षक की रहती थी नजर.

भोपाल। लॉ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए पहुचने वाली छात्राओं को ज्ञान देने की बजाए उनके यौवन पर शिक्षक की ज्यादा नजर रहती थी। खबरों के तहत उस पर 200 से ज्यादा छात्राओं के यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। गुरू और शिष्य के रिश्तो को तार-तार करने वाला यह मामला एमपी की राजधानी भोपाल की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से सामने आया है। जंहा यौन शोषण के मामले में दो छात्राओं ने प्रो. तपन मोहंती के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज कराया है। महिला थाना पुलिस ने उनके खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

महंगे गिफ्ट और अच्छे अंक से डालता था डोरे

स्टूडेंट्स बार एसोसिएशन से जुड़े छात्रों का कहना है कि प्रोफेसर मोहंती पर पिछले 20 वर्षो से लॉ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए पहुचने वाली छात्राओं पर प्रथम वर्ष से ही डोरे डालने लगता था। इसके लिए वह न सिर्फ महंगे गिफ्ट देता बल्कि परीक्षा में अच्छे मार्क्स देने जैसे गंभीर आरोप लगते रहे हैं। जिन लोगों ने मोहंती के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश की, उनका करियर बर्बाद कर दिया गया। प्रोफेसर मोंहती के गलत हरकतों की वजह से ही छात्राएं उसकी क्लास में जाना नही चाहती थी।

डर से खामोश है छात्राएं

छात्रो का दावा है कि मोहती ने यहां पढ़ने वाली 200 से ज्यादा छात्राओं के साथ गंदी हरकत की है, लेकिन डर और बदनामी के चलते वे खामोस है। उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन में आरोपी प्रोफेसर अपना अच्छा खासा दमखम रखता था। यही वजह है कि उसका कोई विरोध नही कर पाया।

वीसी ने रखे थें दो विकल्प

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यायल प्रशासन भी चाहता है कि प्रोफेसर के गलत कार्यो सबके सामने आए। छात्रों का कहना है कि यह मामला सामने आने के बाद वाइस चांसलर वी विजय कुमार ने मोहंती के सामने दो विकल्प रखे। पहला- वो इस्तीफा दे, दूसरा- उसके खिलाफ क्रिमिनल केस चलाया जाए।

सोच विचार के बाद मोहंती ने इस्तीफा दे दिया, लेकिन उनके गुनाहों को कानून सजा दे इसके लिए वे लड़ाई लड़ रहे है। उनका दावा है कि प्रोफेसर के खिलाफ छात्राओं ने उन्हे सबूत उपलब्ध कराए है और वे पुलिस को दे दिए है। बहरहाल पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद ही प्रोफेसर पूरा गंदा कारनामा सामने आएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story