मध्यप्रदेश

आज एमपी के 4 लाख 50 हजार लोगो को मिलेगा धनतेरस का तोहफा, प्रदेश के करोड़ो लोगो के लिए जरूरी खबर

PM Awas yojana
x

PM Awas yojana

प्रदेश के तकरीबन साढ़े 4 चार लाख हितग्रहियों को पीएम मोदी गृह प्रवेश कराकर उन्हे नए घरों की चाभी सौपेगे।

PM Awas Yojana MP: वर्षो से अपने खुद के घर का सपना देख रहे मध्यप्रदेश के हितग्राहियों की धनतेरस शानदार होने वाली है। वे इस वर्ष त्यौहार अपने घर पर मना सकेगे। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार एवं प्रशासन तैयारी कों अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। जिससे पात्र लोगो को गृह प्रवेश कराकर उन्हे उनके घर की चाभी सौप दी जाए।

पीएम मोदी कराएगे गृह प्रवेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने कैबिनेट को जानकरी देते हुए बताया है कि आगामी 22 अक्टूबर को प्रदेश के तकरीबन साढ़े चार लाख हितग्राहियों को पीएम आवास योजना (PM Awas yojana) के तहत उन्हे घर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल सौपेगे और उन्हे गृह प्रवेश कराएगे, ताकि घर मिलने के बाद लोग अपने नए घर में दीपक जला कर रोशनी कर सके और अच्छे से त्यौहार मना सकें।

पीएम आवास पात्र लोगो को वितरित करने के लिए मुख्यमंत्री संबंधित जिलों के कलेक्टर एवं अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए है। जिससे पीएम के कार्यक्रम एवं आवास वितरण सही तरीके से पूरा हो सके।

सरकार की है महत्वपूर्ण योजना

ज्ञात हो कि पीएम आवास योजना भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है, क्योकि प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी की सोच है कि देश प्रत्येक परिवार के पास अपना खुद का पक्का घर हो, जिसमें वह परिवार के साथ बेहतर एवं साफ-सुथरा जीवन-यापन कर सकें। यही वजह रही कि सरकार पीएम आवास योजना को पूरी तरह से उतारने के लिए लगातार काम कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story