मध्यप्रदेश

Old Pension Scheme In MP: मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन स्कीम हो रही बहाल? जानें Latest Update

Old Pension Scheme In MP
x

Old Pension Scheme In MP

Old Pension Scheme in MP: मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh News) इन दिनों प्रदेश की जनता के लिए नई-नई योजनाएं आ रही है.

MP Old Pension Scheme 2023: मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh News) इन दिनों प्रदेश की जनता के लिए नई-नई योजनाएं आ रही है. दरअसल मध्यप्रदेश में Old Pension की मांग तेजी से कई दिनों से हो रही है. मध्यप्रदेश में ओल्ड पेंशन कब लागू (MP Me Purani Pension Kab Lagu Hogi) ये बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है. अभी हाल ही में आई खबर के अनुसार सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का कोई प्रस्ताव वर्तमान में विचाराधीन नहीं है.

MP Me Old Pension Scheme Kab Lagu Hogi || Old Pension Scheme In MP || Madhya Pradesh Me Old Pension Scheme Kab Lagu Hogi

भाजपा सरकार से कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा द्वारा प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए प्रश्न के जवाब में यह बात कही. हालांकि, इस मामले पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा, ‘पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme Update) फिर से बहाल करने के संबंध में कोई प्रस्ताव वर्तमान में विचाराधीन नहीं है.

MP Old Pension Scheme 2023 || MP Me Old Pension Scheme 2023 Kab Lagu Hogi

मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन ने एक जनवरी, 2005 या उसके बाद नियुक्त हुए सभी शासकीय सेवकों हेतु नई पेंशन योजना लागू की है. इस पर वर्मा ने कहा कि प्रदेश के लाखों कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं. सरकार के मंत्री वहां जाते हैं और कर्मचारियों की मांगपत्र लाकर उसे कचरे के डिब्बे में डाल देते हैं.

उन्होंने सवाल किया था कि क्या भविष्य में पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने का कोई विचार है? इस पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि जवाब आ गया है. इस पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, ‘प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों की मांग पुरानी पेंशन लागू करने की है. वर्तमान सरकार कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाने वाली है और उनका संरक्षण नहीं करती है.’


Next Story