मध्यप्रदेश

New Electricity Connection Facility: एमपी में नया बिजली कनेक्शन लेना अब हुआ आसान, शिवराज सरकार ने दी यह सुविधा

Sanjay Patel
6 July 2023 7:00 AM GMT
New Electricity Connection Facility: एमपी में नया बिजली कनेक्शन लेना अब हुआ आसान, शिवराज सरकार ने दी यह सुविधा
x
MP News: मध्यप्रदेश में अब नया बिजली कनेक्शन पानी के उपभोक्ताओं को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यह काफी आसानी से लोगों को उपलब्ध हो जाएगा।

Saral Sanyojan Portal: मध्यप्रदेश में अब नया बिजली कनेक्शन पानी के उपभोक्ताओं को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यह काफी आसानी से लोगों को उपलब्ध हो जाएगा। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब निम्न दाब घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं के लिए नए पोर्टल ‘सरल संयोजन पोर्टल‘ Saral Sanyojan Portal प्रारंभ किया है। जिसमें विधिवत आवेदन के बाद उपभोक्ताओं को तत्काल नवीन बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है।

24 घंटे में मिला नया बिजली कनेक्शन

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शुरू किए गए ‘सरल संयोजन पोर्टल‘ के माध्यम से कंपनी द्वारा अभी तक 10 आवेदकों को समस्त प्रक्रियाएं पूर्ण कर आवश्यक दस्तावेजों सहित नए बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के 24 घंटे के भीतर ही नया बिजली कनेक्शन प्रदान किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से अपूर्ण आवेदन होने की स्थिति में कंपनी द्वारा आवेदक को एसएमएस भेजा जाता है। जिसके जरिए आवेदन पूर्ण करने का एक अवसर भी प्रदान किया जा रहा है। उपभेाक्ताओं को नया कनेक्शन लेने के लिए कार्यालय आने की भी आवश्यकता नहीं है। वह इस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन के बाद उसकी स्थिति को देख सकते हैं।

Saral Sanyojan Portal Benefit: ‘सरल संयोजन पोर्टल‘ के लाभ

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के मुताबिक बिजली उपभोक्तों को नया बिजली कनेक्शन सुगमता से मिल सके इसके लिए कंपनी द्वारा नवीन पोर्टल ‘सरल संयोजन पोर्टल’ प्रारंभ किया गया है। पोर्टल के माध्यम से विधिवत पूर्ण आवेदन पर बहुत ही कम समय में नया बिजली कनेक्शन मुहैया कराया जा रहा है। अब उपभोक्ताओं को नवीन कनेक्शन के आवेदन के लिए सभी आवश्यक जानकारियां भरने के साथ ही डिमांड नोट का ऑनलाइन भुगतान करने के बाद अनुबंध की शर्तें दिखाई देंगी। जिनको स्वीकार करने पर पोर्टल में स्वतः ही अनुबंध हो जाएगा।

Saral Sanyojan Portal Documents: सरल संयोजन पोर्टल डॉक्यूमेंट्स

निम्न दाब घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं को नवीन बिजली कनेक्शन जल्द मिल सके इसके लिए सरल संयोजन पोर्टल MP Saral Sanyojan Portal काफी लाभदायक होगी। आवेदकों को नया कनेक्शन पाने के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन के साथ यह दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे। जिनमें स्वयं का फोटो, पहचान पत्र, स्वामित्व संबंधी दस्तावेज और टेस्ट रिपोर्ट आदि शामिल हैं। पोर्टल के माध्यम से आवेदक का यदि आवेदन अपूर्ण मिलता है तो रिजेक्शन होने पर रजिस्ट्रशन शुल्क के अतिरिक्त अन्य जमा शुल्क ऑनलाइन माध्यम से खाते में तुरंत मिल सकेगी।

Next Story