मध्यप्रदेश

एमपी में अब सीमांकन में पटवारी ने की गड़बड़ी तो तहसीलदार होंगे निलंबित, दी गई हिदायत

Haryana Government News
x
राजस्व अधिकारियों के साथ उज्जैन कलेक्टर की अहम बैठक आयोजित की गई।

राजस्व अधिकारियों के साथ उज्जैन कलेक्टर की अहम बैठक आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर ने सख्त तेवर दिखाए। खासकर राजस्व के मामले में कलेक्टर ने कई अहम निर्देश दिए। उज्जैन कलेक्टर ने अधिकारियो को साफ तौर पर कहा कि सीमांकन के मामलों को गंभीरता से निपटाए। साथ ही और भी कई निर्देश दिए।

30 दिन में करें सीमांकन

बैठक के दौरान आशीष सिंह ने राजस्व अधिकारियों से कहा हर हाल में सीमांकन के मामले 30 अंदर निराकृत किए जाएं। साथ ही स्पष्ट तौर पर कहा गया कि अगर पटवारी सीमांकन में किसी भी तरह की गड़बड़ी करते हैं। इसका खामियाजा एसडीएम, तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार को भुगतना होगा।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर अगर कोई पटवारी सीमांकन में गड़बड़ी करता है तो इस पर तहसीलदार और नायब तहसीलदार की गलती मान कर उन्हें निलंबित किया जाएगा। साथ ही एसडीएम को शो कॉज नोटिस जारी किया जाएगा। बैठक में तमाम अधिकारी गण उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने यह भी कहा कि सीमांकन से संबंधित सभी आवेदन ऑनलाइन लोक सेवा केंद्रों पर ही लिए जाएं। कोई भी राजस्व अधिकारी या पटवारी ऑफलाइन आवेदन स्वीकार न करें।

राजस्व वसूली में लाएं तेजी

कलेक्टर ने अधिकारियों को सभी प्रकरण 2 अक्टूबर तक निराकृत करने के लिए कहा है। साथ ही बताया गया है कि राजस्व वसूली का लक्ष्य इस वर्ष 23 करोड़ निर्धारित किया गया है। अब तक की गई वसूली पर पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की है।

Next Story