मध्यप्रदेश

सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस में अब आम आदमी भी कर सकेंगे विश्राम, वीआईपी को भी देना पड़ेगा किराया

सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस में अब आम आदमी भी कर सकेंगे विश्राम, वीआईपी को भी देना पड़ेगा किराया
x
Online Open For All: एमपी के सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस को किराए पर दिए जाने का लिया जा रहा फैसला।

MP Latest News: राज्य के सरकारी विश्राम गृहों को किराए पर दिए जाने की योजना तैयार की जा रही है। जिससे आम आदमी भी तय रेट पर सर्किट हाउस (Circuit House) और रेस्ट हाउस (Rest House) में विश्राम कर सकेगें, इतना ही नही कलेक्टर सहित अन्य वीआईपी (Collector) को भी अब सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस में रुकने पर किराया देना पड़ेगा।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में नियमित रूप से दौरे पर जाने वाले अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के लिए हमेशा सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस आराक्षित रहते है, लेकिन अब ऐसा नही होगा बल्कि उन्हे भी कमरे किराए पर उपलब्ध होंगे।

किराए पर 50 सर्किट हाउस और 45 रेस्ट हाउस

खबरों के तहत मध्य प्रदेश के 50 सर्किट हाउस और 45 रेस्ट हाउस को होटल और ओयो रूम्स की तरह किराए पर देने का फैसला किया गया है। इससे पहले इन सभी भवनों का रिनोवेशन किया जाएगा जिस पर लगभग 550 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके बाद ऑनलाइन ओपन फॉर ऑल (Online Open For All) कर दिया जाएगा।

तय किए गए रेट

बताया गया है कि शासन स्तर से इसके लिए किराया भी निर्धारित कर लिया गया है। यह व्यवस्था चालू हो जाने के बाद लोगों को रूम मिलेगा। जो रेट तय किया गया है। उसके तहत सर्किट हाउस का एक रात का किराया 2000 रुपए व रेस्ट हाउस का 800 रुपए होगा।

पूरी तरह से पेड होंगे रेस्ट हाउस

बताया गया है कि सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस पूरी तरह से पेड हो जाएंगे। किसी भी वीआईपी के लिए फ्री में उपलब्ध नहीं होंगे। यदि किसी रेस्ट हाउस में कलेक्टर रुकते हैं तो उन्हें भी किराया देना पड़ेगा। सर्किट हाउस से मिला बिल लगाकर अपने डिपार्टमेंट से क्लेम ले सकते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि यह पूरा कामकाज मध्य प्रदेश पर्यटन निगम को दे दिया जाएगा।

Next Story