मध्यप्रदेश

एमपी में संबद्धता शुल्क जमा न करने वाले 67 कॉलेजों को नोटिस

एमपी में संबद्धता शुल्क जमा न करने वाले 67 कॉलेजों को नोटिस
x
MP News: कुछ कॉलेज तो ऐसे हैं जिन्होने बीते वर्ष भी संबद्धता शुल्क जमा नहीं किया है।

MP Rewa News: अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा और शहडोल संभाग के अंतर्गत आने वाले 67 कॉलेज ऐसे हैं जिन्होने अभी तक संबद्धता शुल्क जमा नहीं की है। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (APSU) संबंधित महाविद्यालयों को नोटिस जारी कर संबद्धता शुल्क जारी करने का निर्देश दिया गया है। बताया गया है कि कुछ कॉलेज तो ऐसे हैं जिन्होने बीते वर्ष भी संबद्धता शुल्क जमा नहीं किया है। शुल्क जमा न करने के कारण यह राशि बढ़ कर अब 50 लाख रूपए हो गई है।

ऑडिट में आ रही परेशानी

बताते हैं कि संबद्धता शुल्क जमा न करने के कारण विवि को ऑडिट में परेशानी आ रही है। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए विवि प्रशासन ने बकायादार महाविद्यालयों को नोटिस जारी कर कहा है कि वह दस दिन के अंदर बकाया संबद्धता शुल्क जमा करें। ऐसा न करने की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं संबधित प्राचार्य महाविद्यालय संचालन के प्रति गंभीर नहीं है, ऐसा माना जाएगा। इस स्थिति में महाविद्यालयों को सत्र 2022-23 की संबद्धता समाप्त करने की भी चेतावनी महाविद्यालय प्रबंधन ने दी है।

सतना के अधिकतर कॉलेज

संबद्धता शुल्क जमा न करने वाले महाविद्यालयों में सबसे अधिक कॉलेज सतना जिले के हैं। यहां के 24 कॉलेजों ने संबद्धता शुल्क जमा नहीं की है। इसके अलावा सीधी के 14, सिंगरौली के 11 महाविद्यालयों संबद्धता शुल्क का भुगतान नहीं किया है। ऐसे ही शहडोल के 6, रीवा के 5 और अनूपपुर के 2 महाविद्यालयों पर संबद्धता शुल्क बकाया है।

Next Story