मध्यप्रदेश

MP में Noida के दंपत्ति को मिला 8.1 कैरेट का 40 लाख रुपए का हीरा, इन्हें पहले भी मिल चुके हैं 11 हीरे

MP में Noida के दंपत्ति को मिला 8.1 कैरेट का 40 लाख रुपए का हीरा, इन्हें पहले भी मिल चुके हैं 11 हीरे
x
हीरे की नगरी कहलाने वाले पन्ना जिले में कब किसकी किस्मत बदल जाए यह कहा नहीं जा सकता।

हीरे की नगरी कहलाने वाले पन्ना जिले में कब किसकी किस्मत बदल जाए यह कहा नहीं जा सकता। नोएडा के रहने वाले एक दंपत्ति की किस्मत देखते ही देखते पलट गई। बताया जाता है कि नोयडा के रहने वाली मीणा सिंह पति राणा सिंह को 8.1 कैरेट का जेम क्वालिटी हीरा मिला है। इस हीरे की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए बताई जाती है।

मजदूर ने बदली मालिक की किस्मत

कहते हैं कि कौन कब किसका साथ दे जाए, किसके लिए कौन भगवान के समान हो जाए यह सब उपर वाला ही जानता है। ऐसा ही कुछ नोएडा के रहने वाले राणा सिंह के साथ हुआ। राणा सिंह स्वयं बताते हैं कि वह नोएडा के रहने वाले हैं। वहां रहकर बिल्डिंग मैटेरियल सप्लाई का काम किया करते थे। उनके यहां सतना जिले के सत्यम और पन्ना जिले के रहने वाले मनोज दास कर्मचारी ने हीरा खदान के बारे में बताया। मजदूरों का कहना था कि सब किस्मत का खेल है साहब। अगर किस्मत साथ दे गई तो मालामाल होने में देर नहीं लगेगी।

राणा सिंह बताते हैं कि मजदूरों की यह बात सुनने के बाद मन में एक जिज्ञासा उत्पन्न हुई की क्यों न किसमत आजमाई जाए। राणा सिंह ने पूरा मन बनाया और पत्नी के नाम पर खदान खनन के लिए पट्टा ले लिया। इस तरह राणा सिंह के हीरा खनन का समय शुरू हुआ और आज वह कई हीरे प्राप्त कर चुके हैं।

अब तक मिल चुके हैं 11 हीरे

हीरा खदान संचालक राणा प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक में उन्हें छोटे बड़े मिलाकर करीबन 11 हीरे मिल चुके हैं। सबसे बड़ा हीरा 9.64 कैरेट का मिल चुका है। वही 4.57 कैरेट का हीरा अभी मिला है।

राणा सिंह बताते हैं कि जिस खेत में उन्हें खदान लगाने के लिए दिया गया है कुछ खेत के मालिक विमल उनके साथ 20 प्रतिशत के पार्टनर हैं।

Next Story